युवती ने माता- पिता के खिलाफ दायर की याचिका, कहा- आजादी चाहती हूं, घरवालों से है जान का खतरा | Girl filed a petition against her parents Said - I want freedom, there is danger of life from family

युवती ने माता- पिता के खिलाफ दायर की याचिका, कहा- आजादी चाहती हूं, घरवालों से है जान का खतरा

युवती ने माता- पिता के खिलाफ दायर की याचिका, कहा- आजादी चाहती हूं, घरवालों से है जान का खतरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : August 1, 2020/8:36 am IST

चंडीगढ़। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में एक युवती ने अपने परिजनों के खिलाफ याचिका दायर की है। हाईकोर्ट में युवती ने खुद की जान पर खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। युवती चंडीगढ़ की रहने वाली है। याचिका में उसका कहना है कि वो आजादी के साथ जीना चाहती है, करियर बनाना चाहती है, लेकिन अभिभावक उसकी जबरदस्ती शादी करवाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें- उमा भारती को भूमि पूजन में शामिल होने मिला न्योता, राम मंदिर आंदोलन…

हाईकोर्ट में पेश अपनी याचिका में युवती ने कहा कि वो 27 साल की है और उसने फिजिक्स में MSC किया है। इसके अलावा भी उसने कई कोर्स किए हैं। याचिकाकर्ता का कहना है कि वो अपना करियर बनाना चाहती है, लेकिन उसके माता-पिता जबरन शादी करवाना चाह रहे हैं। हाईकोर्ट में यह मामले सामने आने के बाद याचिका का निपटारा करते हुए हाईकोर्ट ने व्यवस्था दी है कि रूपनगर के एसएसपी याचिकाकर्ता की रिप्रेजेंटेशन पर उचित फैसला लें।

युवती ने हाईकोर्ट से कहा कि उसके अधिकारों का हनन हो रहा है। हाईकोर्ट उसके अधिकारों की रक्षा करे। याचिकाकर्ता की सभी बातों को सुनने के बाद हाईकोर्ट द्वारा एसएसपी को जांच के आदेश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- PUBG गेम ने ली छात्र की जान, RSS कार्यकर्ता ने पुत्र को रोका तो खुद…

हाईकोर्ट की बैंच ने याचिकाकर्ता की अपील सुनने के बाद रूपनगर के एसएसपी को आदेश दिए हैं कि रिपोर्ट पर जल्द से जल्द फैसला लिया जाए। कोर्ट ने एसएसपी को आदेश दिया है कि याचिकाकर्ता द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जाए और अगर आरोप सही साबित हो जाते हैं तो आरोपियों पर कार्रवाई की जाए।