छात्रा ने खाली बोतलों से बनाया शानदार म्यूजिक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल | Girl made great music with empty bottles, video viral on social media

छात्रा ने खाली बोतलों से बनाया शानदार म्यूजिक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

छात्रा ने खाली बोतलों से बनाया शानदार म्यूजिक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : October 22, 2020/11:25 am IST

जापान। स्कूली छात्रा ने साइंस एक्सपेरीमेंट को अगल ही लेवल पर किया। उसने कांच की बोतलों, एक मॉडल ट्रेन और दो ड्रमस्टिक्स का उपयोग करके एक पूरे गीत का निर्माण किया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

पढ़ें- कार्तिकेय सिंह चौहान की IBC24 के साथ खास बातचीत में…

 

वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक जापानी लड़की वैज्ञानिक सिद्धांत का उपयोग करके विभिन्न आकारों और आकारों की बोतलों की मदद से संगीत बनाती है। वीडियो की शुरुआत होती है, जहां लड़की ड्रमस्टिक से तीन बोतलों से म्यूजिक देती है। फिर वो इन स्टिक को एक टॉय ट्रेन में लगा देती है। वो एक ट्रेन के लिए ट्रैक बनाती है और उसके आस-पास बोतल रख देती है।

पढ़ें- अमेरिका ने लगाया ईरान और रूस पर बड़ा आरोप, चुनाव में हस्तक्षेप के लिए वोटर रजिस्ट्रेशन डेटा किए प्राप्त

वैज्ञानिक अमेरिकन बताते हैं कि जब संगीत बनाने की बात आती है, तो एक बोतल “क्लोजस्ड एंड एयर कोलम” के रूप में कार्य करती है। एक बोतल में पानी और हवा के स्तर को बदलने से भी पिच बदल जाती है। जब एक बोतल में अधिक हवा होती है, तो कंपन धीमा होता है। लेकिन पिच जब प्रोड्यूस होती है जब बॉटल के नीचे मारा जाए।

पढ़ें- सिंधिया से बड़ा महाराज तो मैं हूं, वो तो टिकट बेचने..

म्यूजिक सुनकर आप भी मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। इस वीडियो को ट्विटर पर अमेरीका के पूर्व बास्केटबॉल प्लेयर रेक्स चैपमैन ने शेयर किया है। साथ ही कैप्शन में लिखा है, ‘यह बहुत शानदार है.’ इस वीडियो को 14 अक्टूबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 1.5 मिलियन व्यूज हो चुके हैं। 

 
Flowers