3 बार दरिंदों का शिकार बनने के बाद खत्म हो गई थी जीने की इच्छा, खाना-पीना छोड़कर युवती ने दे दी जान

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 06 Jun 2019 08:06 PM, Updated On 06 Jun 2019 08:06 PM

नीदरलैंड: तीन बार दरिंदों का शिकार बनने के बाद 17 साल की युवती ने खाना-पीना छोड़कर आपी जान दे दी है। बताया जा रहा है कि युवती के साथ 11, 12 और 14 साल की उम्र में बलात्कार हुआ था। इसी सदमे के चलते वह एनोरेक्सिया जैसी गंभीर बीमारी की शिकार हो गई थी और पिछले कई सालों से इस बिमारी से लड़ रही थी। बताया जाता है कि एनोरेक्सिया रोगी की जीने की इच्छा खत्म हो जाती है।

Read More: Watch Video: सलमान खान को आया गुस्सा, मीडिया के सामने सिक्योरिटी गार्ड को जड़ा तमाचा

बता दें कि नोआ अपनी किताब में गंभीर बीमारी एनोरेक्सिया का जिक्र किया था। इस किताब को लिखने के बाद नोआ पूरी दुनिया में फेमस हो गई थी। 17 साल नोआ की मौत को लेकर यह अफवाह उड़ी थी कि उसने इच्छा मृत्यु मांगी थी, जिसके बाद उसकी मौत हुई है। जबकि वहां के एक मंत्री और डॉक्टरों ने पुष्टि करते हुए कहा है कि उसने जीने की इच्छा छोड़ दी थी इसलिए जल्दी मौत के लिए खाना पीना ही छोड़ दिया था।

Read More: 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार जल्द दे सकती है तोहफा

नोआ ने अपने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था, ‘मैंने लड़ने की इच्छा खो दी है’। उसके इंस्टाग्राम अकाउंट को भी बंद कर दिया गया है। उसने लिखा था- बहुत दिनों से इस दुविधा में थी कि मैं ये बात दुनिया से साझा करूं या नहीं, पर मैंने ऐसा करने का फैसला कर लिया है। चलो मैं मुद्दे पर आती हूं, मैं अगले 10 दिन में मरने जा रही हूं’।

Read More: अज्ञात बदमाशों ने हाई स्कूल के फर्नीचर में लगाई आग, फायर ब्रिगेड को करनी पड़ी 

नोवा ने लिखा था, ‘अब मैंने खाना और पीना छोड़ दिया है और तमाम चर्चा के बाद ये निर्णय लिया कि अब बिना खाए-पीए ही रहूंगी क्योंकि अब मेरी जिंदगी बर्दाश्त से बाहर है। सालों बाद मैं अब लड़ते-लड़ते थक गई हूं और इच्छा भी मर गई है’।

Read More: कांग्रेस को लगा एक और करारा झटका, 12 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

नीदरलैंड के स्वास्थ्य मंत्री हूगो डि जोंग ने बताया कि मीडिया में ये खबर चली थी कि नोवा ने हेग स्थित एक क्लिनिक से इच्छा मृत्यु के लिए संपर्क किया था और वहीं उसे मौत को स्वीकार किया। दरअसल ये गलत खबर है। नोवा ने जीने की इच्छा छोड़ दी थी इसलिए उसने कई दिनों से खाना पीना छोड़ दिया था और फलस्वरूप उसकी मौत हो गई।

Web Title : girl starved herself to death after rape three times

जरूर देखिये