गुना और अशोकनगर की बच्चियां परिजनों को सौंपी गईं, अच्छी पढ़ाई के बहाने रखी गईं थी | Girls of Guna and Ashoknagar were handed over to family

गुना और अशोकनगर की बच्चियां परिजनों को सौंपी गईं, अच्छी पढ़ाई के बहाने रखी गईं थी

गुना और अशोकनगर की बच्चियां परिजनों को सौंपी गईं, अच्छी पढ़ाई के बहाने रखी गईं थी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 15, 2020/10:57 am IST

अशोक नगर। बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाई कराने के नाम पर अशोकनगर और गुना जिले की 10 बच्चियों को अवैधानिक रूप से बीना के पीपरखेड़ी स्थित यूफ्रेसिया भवन में रखा गया था। जिनको न तो उनके पालकों से मिलने दिया जाता था न ही उनको बाहर जाने की परमिशन थी।

पढ़ें- पूर्व मंत्री सचिन यादव की सांसद के भाई अजय पाल से मुलाकात की चर्चा ..

अशोकनगर की रहने वाली 10 वर्षीय बच्ची की सजगता से अब बच्चियां अपने घर पहुंच गई है। सोमवार को बाल कल्याण समिति ने गुना की 9 और अशोकनगर की 1 बच्ची को उनके पालकों के सुपुर्द कर दिया है। 6 जुलाई को इन बच्चियों को बीना भेजा गया था। गुना की एक महिला ने बच्चियों के पालकों को अच्छी पढ़ाई करवाने और अच्छे रहन सहन का आश्वासन दिलाया था।

पढ़ें- 400 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व MLA जजपाल सिंह और ब्रजेन्द्र…

बच्ची ने बताया कि हमको बोला जाता था कि मम्मी पापा को याद मत किया करो। अब तुमको यही रहना है। बोलते थे तुमको अच्छे से पढ़ाएंगे, स्कूल भेजेंगे और नौकरी भी लगवाएंगे। ओर लड़कियां मुझसे उम्र में छोटी थी। हमारे साथ मारपीट की जाती थी।

पढ़ें- नर्मदा स्नान करने घानाबढ़ घाट गए एक ही परिवार के 5 सदस्य डूबे, 4 की मौत

मारपीट से मैं रोती थी मेरी रोने की आवाज सुनकर वहां लोगों ने अधिकारियों से शिकायत की थी। जिसके बाद हम छूट पाए। उसकी मां ने बताया कि उससे गुना की एक महिला ने बोला था कि तुम्हारी बच्ची को भी पढ़ने के लिए भेज दो। उसने गुना की 9 बच्चियों को भी भेजा था।