गरीबों की जान से खिलवाड़, पीडीएस के चावल में कांच के टुकड़े.. देखिए | Glass Pieces found in PDS Rice in chhattisgarh raipur

गरीबों की जान से खिलवाड़, पीडीएस के चावल में कांच के टुकड़े.. देखिए

गरीबों की जान से खिलवाड़, पीडीएस के चावल में कांच के टुकड़े.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : June 20, 2019/8:35 am IST

दुर्ग। छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन शाखा में रखे पीडीएस चावल में कांच के टुकड़े मिले हैं। खाद्य विभाग की दबिश के बाद इस बड़ी गड़बड़ी का खुलासा हुआ। यहां छत्तीसगढ़ स्टेट सिविल सप्लाईज कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से राशन दुकानों के जरिये गरीबों को वितरित किये जाने वाले PDS के चावल में कांच के टुकड़े पाए गए हैं।

देखें वीडियो-

पढ़ें- हाईकोर्ट से डॉक्टर को झटका, इलाज के पैसे नहीं होने 

बताया जा रहा है कि ये इतना हानिकारक है कि इसे नष्ट करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है लेकिन वेयर हाउस के अधिकारी इसे 2 महीनों से चलनी से साफ करवा रहे थे, जिसे साफ होने के बाद राशन दुकानों को वितरित किया जाना था। लेकिन समय रहते कलेक्टर से हुई शिकायत के बाद खाद्य विभाग की टीम ने दबिश देकर पूरे मामले का खुलासा कर दिया। खाद्य विभाग की टीम ने जब छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन के गोडाउन क्रमांक 13 में दबिश दी तो यहां रखे 20 बोरों के चावल में कांच पाया गया।

पढ़ें- दिल्ली दौरे के कारण योग कार्यक्रमों में शामिल नहीं …

अधिकारियों के मुताबिक जहां 20 बोरे चावल कांच मिश्रित पाया गया। वहां पहले 80 बोरे चावल रखा था। खाद्य विभाग की टीम ने सभी 20 बोरों के सैंपल ले लिए हैं। वही कलेक्टर ने माना है की डेढ़ माह से अगर कांच मिश्रण युक्त चावल था तो उसे नष्ट करेने के लिए उच्च अधिकारियो के जानकारी में देनी थी जो अधिकारी ने ऐसा नहीं किया। कलेक्टर अंकित आनंद ने गोदाम प्रभारी से लिखित में स्पष्टीकरण मागा है।

घर में लगी भीषण आग, दो बच्चों की मौत

 
Flowers