चल कहीं दूर निकल जाएं, तफरी के लिए मुफीद हुआ मौसम, बसंत को कहा जाता है ऋतुओं का राजा

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 08 Feb 2019 09:12 AM, Updated On 08 Feb 2019 09:12 AM

रायपुर : हर मौसम कुछ ना कुछ खास लेकर आता है । और इस समय जो बयार चल रही है वो तो ऋतुओं की सबसे मनमोहक बयार है । ये रुत बदल रही है,और आपको भी इशारा कर रही है कि अब सूरज जल्दी चढ़ने लगेगा और आपको भी देर नहीं करनी है,इस मौसम के साथ ही बदलते रहे वक्त के लिए बी खुद को तैयार करना है तो जागना तो पड़ेगा ही,चलिए इस मौसम के कुछ और फायदों की चर्चा कर लेते हैं।

ये भी पढ़ें-मौसम विभाग का अलर्ट, राज्य के कई इलाकों में ओला...

हर मौसम के अपने फायदे और नुकसान होते हैं, मौसम के बदलते ही लोग अपनी प्लानिंग शुरू कर देते हैं. कभी घूमने की प्लानिंग तो कभी पिकनिक की, अगर आप भी मौसम का लुत्फ उठाना चाहते हैं और अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं तो ये समय आपके लिए परफेक्ट है, ये ऐसा मौसम है जब न तो आपको सर्दी की फिक्र करना होता है और न ही गर्मी की. क्योंकि ये सर्दी के खत्म होने के बाद और गर्मी के शुरू होने के पहले का मौसम है. जिसमें आप अपने परिवार के साथ सुकून के कुछ पल बिता सकते हैं,

ये भी पढ़ें-कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, डीए में दो फीसदी का...

इस समय बसंत का आगमन हो चुका है, बसंत को ऋतुओं का राजा कहा जाता है , इसका कारण है इस मौसम का मिजाज, इस मौसम में न सिर्फ मौसम सुहाना होता है बल्कि परिवार में लगभग सभी के पास समय भी होता है. तो अगर आप भी इस सुहाने मौसम में अपने और अपने परिवार के लिए कुछ प्लान करना चाहते हैं तो चलिए इसमें हम आपकी मदद करते हैं और बताते हैं कि इस मौसम में आप ऐसा क्या कर सकते हैं जिससे आप भी खुश हों और आपका परिवार भी ।

लॉन्ग ड्राइव
इस सुहाने मौसम में आप अपने परिवार के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं, लॉन्ग ड्राइव पर जाना वैसे भी मन को लुभाता है और उसमें अगर परिवार साथ हो तो क्या कहना,ऐसे मौसम में आप एंजॉय करने के लिए देर शाम लॉन्ग ड्राइव का प्लान कर सकते हैं. ये न सिर्फ आपके मन को रिफ्रेश करेगा बल्की आपकी फैमिली भी आपसे काफी खुश हो जाएगी, तो इंतजार किस बात का जल्दी से एक लॉन्ग ड्राइव प्लान करिए और इस सुहाने मौसम का मजा लीजिए ।

पिकनिक
इस मौसम में आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ पिकनिक भी प्लान कर सकते हैं, शहर से दूर किसी गार्डन में आप जाकर आप अपनी फैमिली के साथ पिकनिक का आनंद उठा सकते हैं. पिकनिक में जाने से पहले खाने-पीने और खेलने का सारा सामान पैक कर लें. क्योंकि पूरा दिन बिताने के लिए आपको खाने के अलावा टाइम पास के लिए भी कुछ चीजों की जरूरत हो सकती है.

छत पर पार्टी
लॉन्ग ड्राइव या पिकनिक पर जाने का मन न हो और आप घर पर या नजदीक के किसी गार्डन में इस मौसम को एंजॉय कर सकते हैं. धीमी रौशनी, अच्छा खाना, सॉफ्ट ड्रिंक्स और म्यूजिक के साथ आप इस पार्टी को एंजॉय कर सकते हैं. तो देर किस बात की बसंत के जाने के पहले इसे एंजॉय कर लें क्योंकि इसके बाद शायद ही गर्मी की धूप में आपका पार्टी करने का मन हो ।

Web Title : Go away somewhere, Basant is said to be the King of the Seasons

जरूर देखिये