गोवा के नए सीएम विधानसभा में आज देंगे फ्लोर टेस्ट, बहुमत साबित करने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र | Goa new CM Pramod Sawant will give a floor test today,Special session of assembly to prove majority

गोवा के नए सीएम विधानसभा में आज देंगे फ्लोर टेस्ट, बहुमत साबित करने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र

गोवा के नए सीएम विधानसभा में आज देंगे फ्लोर टेस्ट, बहुमत साबित करने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 20, 2019/2:23 am IST

पणजी। कैंसर से पीड़ित मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा के नए मुख्यमंत्री घोषित किए गए प्रमोद सावंत आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए उतरेंगे। सोमवार को चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद देर रात सावंत ने रात करीब पौने दो बजे सीएम पद की शपथ ली थी।

ये भी पढ़ें: BJP 11 नए चेहरे के रूप में इन प्रत्याशियों के नाम पर लगा सकती है मुहर, देखें कौन कहां से होगा

मंगलवार को उन्होंने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिखकर आज विधानसभा में बहुमत साबित करने का दावा किया था। राज्यपाल ने मंगलवार शाम को सावंत की इस मांग को स्वीकार कर लिया। राज्यपाल ने नए मुख्यमंत्री को बहुमत साबित करने का मौका देने के लिए आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की छठवीं सूची, 2 राज्यों के 9 प्रत्याशियों की घोषणा

बता दें, कि गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा की वास्तविक संख्या घटकर 36 रह गई है, क्योंकि मनोहर पर्रिकर और भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा का निधन हो गया और कांग्रेस के दो विधायक सुभाष शिरोडकर के अलावा दयानन्द सोप्ते ने त्यागपत्र दे दिया था। गोवा में कांग्रेस 14 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है जबकि राकांपा का भी एक विधायक है।