कोविड 19 के चलते सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरवाट, जानिए क्या है ताजा भाव | Gold and Silver Price drop due to Covid 19

कोविड 19 के चलते सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरवाट, जानिए क्या है ताजा भाव

कोविड 19 के चलते सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरवाट, जानिए क्या है ताजा भाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : March 31, 2020/11:57 am IST

नई दिल्ली: कोविड 19 के खिलाफ भारत सहित दुनिया के कई देशों में जंग जारी है। हालात से निपटने के लिए दुनिया के कई देशों में लॉक डाउन कर दिया गया है। ऐसे में सराफा बाजार भी बंद है। लॉक डाउन के दौरान सोने चांदी की कीमतों में भारी गिरवाट देखी गई है। सोमवार को भी भारतीय बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में कमी आई है। सोमवार को वायदा बाजार में सोने की कीमत में 377 रुपए प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमत में 1900 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है।

Read More: इंदौर में 7 दिनों तक पूरी तरह लॉकडाउन, मरीजों की संख्या पर नियंत्रण करने उठाया गया कदम

बताया जा रहा है कि शेयर बाजार में लगातार उतार चढ़ाव और दुनिया के कई देशों में लॉक डाउन होने के चलते वायदा बाजार में किमतों में उतार चढ़ाव जारी है। सोमवार को कीमतों में कमी के बाद सोने के दाम 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने की कीमत 43298 रुपए प्रति 10 ग्राम पर रहा।

Read More: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जाना खेती किसानी और गांव का हाल, किसान से पूछा कोई दिक्कत तो नहीं

वहीं, बता चांदी की करें तो चांदी की कीमतों में 1900 रुपए की कटौती के बाद 39500 रुपए प्रति किलोग्राम दर्ज किया गया है। शेयर मार्केट के विशेषज्ञों का कहना है कि सोने-चांदी की कीमत पर कोरोना वायरस का असर देखने को मिला। ग्लोबल मार्केट में भी सोने की कीमत पर दवाब रहा।

Read More: मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश, दिल्ली मरकज के धार्मिक आयोजन से आए 107 लोगों को करें क्वॉरेंटाइन

 
Flowers