प्रदेश में मिली सोने की खदान ! जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने किया बड़ा दावा | Gold mine found in the state! Geological Survey of India claimed

प्रदेश में मिली सोने की खदान ! जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने किया बड़ा दावा

प्रदेश में मिली सोने की खदान ! जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने किया बड़ा दावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 12, 2019/2:21 am IST

कटनी । जिले के स्लीमनाबाद इलाके में सोने का भंडार होने की संभावना है। जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया का सर्वे बताता है कि इमलिया और उसके आसपास भूगर्भ में सोने का भंडार है। रिपोर्ट के आधार पर सरकार अब क्षेत्र में सोने के खनन के लिए जल्द ही नीलामी की प्रकिया अपनाने जा रही है।

ये भी पढ़ें- मोदी और अमित शाह की जोड़ी का फैन हुआ ये सुपरस्टार, दोनो को बताया कृ…

दरअसल GSI की टीम पिछले तीन साल से सर्वे कर रही थी। सर्वे में टीम ने पाया की यहां 135 टन अयस्क है जिसमें 7 सौ किलोग्राम सोना हो सकता है।

ये भी पढ़ें- बोलते कंप्यूटर के सपने को साकार करेगी संस्कृत, केंद्रीय मंत्री ने न…

सोने की खान के लिए तकरीबन छह हेक्टेयर का एरिया चिन्हित किया गया है। सर्वे में सोने की शुद्धता और उसकी गुणवत्ता परीक्षण के बाद ही रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी गई थी। यहां चिन्हित सोने की खान में उत्खनन के लिए खनिज विभाग जल्द ही नियमों और तय शर्तो के अनुसार नीलामी की प्रकिया शुरू कर सकता है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/bWmYS23v4LQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>