गोल्ड कोस्ट में भारत पर बरसा सोना, चौथे दिन 2 गोल्ड सहित 5 मेडल किए अपने नाम | Golden day in CWG 2018

गोल्ड कोस्ट में भारत पर बरसा सोना, चौथे दिन 2 गोल्ड सहित 5 मेडल किए अपने नाम

गोल्ड कोस्ट में भारत पर बरसा सोना, चौथे दिन 2 गोल्ड सहित 5 मेडल किए अपने नाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 8, 2018/6:52 am IST

गोल्ड कोस्ट। काॅमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। शनिवार को अंकतालिका में भारत के पास 4 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्राॅन्ज मेडल था लेकिन रविवार को खेले गए वेटलिफटिंग और शूटिंग के खेलों में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखते हुए 2 गोल्ड, 1 सिल्वर, 2 ब्राॅन्ज भारतीय तालिका में और जोड़ दिए। भारतीय वेटलिफ्टिर्स ने चौथे दिन भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और संडे को सुपर करते हुए, वेटलिफ्टिंग की महिला केटेगिरी में पूनम यादव ने 69 किलो भारवर्ग में कुल 222 (स्नैच 100, क्लीन एंड जर्क 122) किलो वजन उठाकर भारत को पांचवा गोल्ड दिलवाया।

देखें – 

भारत के लिए छठा पदक जीता 10 मीटर एयर पिस्टल में 16 साल की मनु भाकर ने, उन्होंने फाइनल मुकाबले में 240.9 अंक हासिल किए। वहीं हिना सिद्धू  ने भारत को दूसरा सिल्वर मेडल दिलवाया, यह मेडल सिद्धू  का दूसरा निजी मेडल भी है।

देखें – 

इसी के साथ रविकुमार ने 10 मी. एयर राइफल में भारत के लिए कांस्य पदक जीता। इस वर्ग में भारत के रवि कुमार और दीपक कुमार के बीच मुकाबला था जिसे रविकुमार ने अपने नाम किया।

देखें – 

चौथे दिन भारत के लिए पांचवा मेडल जीतने का काम किया विकास ठाकुर ने उन्होंने वेटलिफ्ंिटग के 94 किलो भारवर्ग में यह मेडल जीता

देखें – 

कुल मिलाकर चौथे दिन भारत ने 2 गोल्ड, 1 सिल्वर, 2 ब्राॅन्ज अपने किए जिसको मिलाकर भारत के पास कुल पदक, 6 गोल्ड, 2 सिल्वर, 3 ब्राॅन्ज हो गए। संडे को भारतीय खेमे से हुए इस शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत अंकतालुका में 3 नंबर पर पहुंच गया है। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers