7th Pay Commission: बढ़ने वाली है सरकारी कर्मचारियों की सैलरी! समय से पहले मोदी सरकार दे सकती है बड़ी सौगात | Good News: 7th Pay Commission: Salary of government employees is going to increase! Modi government can give big gifts ahead of time

7th Pay Commission: बढ़ने वाली है सरकारी कर्मचारियों की सैलरी! समय से पहले मोदी सरकार दे सकती है बड़ी सौगात

7th Pay Commission: बढ़ने वाली है सरकारी कर्मचारियों की सैलरी! समय से पहले मोदी सरकार दे सकती है बड़ी सौगात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : January 9, 2021/12:00 pm IST

नई दिल्लीः नए साल की शुरूआत हो चुकी है, इसके साथ ही अब सरकारी कर्मचारियों को खुशखबरी देने वाली खबरें भी सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोदी सरकार अपने कर्मचारियों को इस माह डीए में बढ़ोतरी की सौगात दे सकती है। हालांकि अभी इस बात का अधिकारिक ऐलान नहीं हुअ है, लेकिन सबकी निगाहें अभी सरकार पर ही टिकी हैं। सरकार की इस घोषणा के बाद केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी बढ़ जाएगी।

Read More: छत्तीसगढ़ के किसानों को रोका गया हरियाणा बॉर्डर पर, किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे थे दिल्ली

इतनी बढ़ जाएगी सैलरी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी कर सकती है। इससे कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा होगा। वहीं, इसके साथ ही सरकार के इस फैसले का लाभ पेंशनर्स को भी मिलेगा। हालांकि सरकार ने कोरोना के चलते कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी पर रोक लगा रखी है। अब देखना होगा कि क्या सरकार इसी महीने कर्मचारियों को सौगात देगी या उन्हें जून तक इंतजार करना होगा।

Read More: साहूकार ने किया अपमानित तो किसान की पत्नी ने खाया जहर, कर्ज चुकाने के बाद भी नहीं दे रहा था जेवर

कब से आ सकती है बढ़ी सैलरी
अभी तक तो उम्मीद की जा रही थी कि जून में डीए में बढ़ोतरी की जा सकती है, लेकिन तेजी से उबर रही अर्थव्यवस्था को देखते हुए ये उम्मीद की जा रही है कि अब सरकार ये बढ़ोतरी जल्दी कर सकती है। खबरें तो यहां तक आ रही हैं कि इसी महीने सरकार की तरफ से डीए बढ़ाने की घोषणा हो सकती है। अगर ऐसा हो जाता है तो फरवरी के महीने से केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी मिलनी शुरू हो जाएगी।

Read More: कृषि कानून के खिलाफ 15 जनवरी को कांग्रेस का देशभर के प्रांतीय हेडक्वार्टर पर जनआंदोलन, राजभवन तक रैली का ऐलान

1 करोड़ से अधिक कर्मचारियों और पेशनर्स को होगा फायदा
वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा था कि अभी डीए मूल वेतनध्पेंशन का 17 फीसदी है, जिसमें 4 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी। डीए से वित्त वर्ष 2020-21 में सरकारी खजाने पर 12150.04 करोड़ रुपये और डीआर से 14595.04 करोड़ रुपये का बोझ पड़ता। सरकार की तरफ से महंगाई भत्ता बढ़ाने से केंद्र सरकार के 48.34 लाख कर्मचारियों और 65.26 लाख पेंशनरों को फायदा होता।

Read More: बुमराह और सिराज पर कथित रूप से नस्लीय टिप्पणी की गयी, BCCI ने दर्ज की शिकायत