खुशखबरी: IPL के साथ ही UAE में महिलाओं का भी होगा आईपीएल जैसा टूर्नामेंट, BCCI ने बनाई योजना | Good news: Along with IPL2020, women will also have IPL-like tournament in UAE, BCCI has planned

खुशखबरी: IPL के साथ ही UAE में महिलाओं का भी होगा आईपीएल जैसा टूर्नामेंट, BCCI ने बनाई योजना

खुशखबरी: IPL के साथ ही UAE में महिलाओं का भी होगा आईपीएल जैसा टूर्नामेंट, BCCI ने बनाई योजना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : August 2, 2020/12:00 pm IST

नई दिल्ली। आईपीएल का आयोजन यूएई में कराने का फैसला तो हो गया था, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं था कि महिला क्रिकेटरों के लिए भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोई योजना बनाई है या नहीं। लेकिन अब फैसला हो गया है कि पुरुषों की आईपीएल के साथ ही महिलाओं का भी आईपीएल जैसा एक टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में ही खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा- खत्म हुआ धोनी का सुनहरा दौर, मैच फिनीसर का जलवा समा…

बीसीसीआई ने भारत में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के चलते आईपीएल का आयोजन इस बार 19 सितंबर से 8 नवंबर तक कराने की घोषणा की है। रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक भी होनी है, जिसमें इस आयोजन से जुड़े मुद्दे तय किए जाएंगे। लेकिन महिला आईपीएल को लेकर स्थिति अब तक स्पष्ट नहीं थी। हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार सुबह स्पष्ट कर दिया कि महिलाओं की आईपीएल भी आयोजित होने जा रही है। गांगुली ने कहा, “मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि वुमेंस आइपीएल भी होगा, जिसमें हमारी राष्ट्रीय टीम के लिए भी जगह है।”

ये भी पढ़ें: क्रिकेटर शुभमन गिल और सारा तेंदुलकर की सोशल मीडिया में खूब हो रही च…

महिला आईपीएल को लेकर गांगुली ने बहुत ज्यादा ब्योरा नहीं दिया, लेकिन बोर्ड सूत्रों ने पुष्टि की है कि इसका आयोजन पुरुष आईपीएल के अंतिम चरण में पिछले सालों की तरह ही किया जाएगा। उन्होंने महिलाओं की चार टीमों के बीच 1 से 10 नवंबर तक मुकाबले होने की बात कही है। इस हिसाब से देखा जाए तो पुरुष आईपीएल का फाइनल भी फिर 8 नवंबर के बजाय 10 नवंबर को ही खेला जाने की संभावना बढ़ गई है।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या बने पापा, पत्नी नताशा ने दिया बेटे को जन्म, सोशल मीड…

हालांकि सूत्रों ने यह स्पष्ट नहीं किया कि इस बार महिलाओं के मैच को आईपीएल ही कहा जाएगा या इस बार भी पिछले दो साल की तरह बीसीसीआई इसे महिला टी20 चैलेंजर कप कहकर ही पेश करेगा। दरअसल महिला आईपीएल कराने की राह में कई तकनीकी अवरोध हैं। इसके लिए न तो अभी तक फ्रेंचाइजी बनी हैं और न ही महिला क्रिकेटरों को नीलामी के जरिये टीमों को बांटा गया है।

 
Flowers