खुशखबरी, इसी माह वैक्सीन को मंजूरी, लोगों तक जल्द पहुंचाने की तैयारी- रूस | Good news, approval of vaccine this month, preparations to reach people soon - Russia

खुशखबरी, इसी माह वैक्सीन को मंजूरी, लोगों तक जल्द पहुंचाने की तैयारी- रूस

खुशखबरी, इसी माह वैक्सीन को मंजूरी, लोगों तक जल्द पहुंचाने की तैयारी- रूस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : August 2, 2020/9:21 am IST

मॉस्को। दुनियाभर में कोरोना की 20 से ज्यादा वैक्सीन पर तेजी से काम किया जा रहा है। इस बीच रूस से अच्छी खबर सामने आई है। रूस अक्टूबर से कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू करने जा रहा है।

पढ़ें- बाज नहीं आ रहा नेपाल, UN और गूगल के साथ दुनिया को भेज रहा विवादित नक्शा

रूस के स्वास्थ्य मंत्री मिखैल मुराश्को ने कहा है कि देश के स्वास्थ्य अधिकारी वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तैयारी कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सबसे पहले देश के डॉक्टरों और शिक्षकों को वैक्सीन की खुराक दी जाएगी

पढ़ें- पाकिस्तान की नापाक हरकत, पड़ोसी देश के सीमावर्ती शहर में दागे रॉकेट…

इसी महीने देश की पहली कोरोना वायरस वैक्सीन को मंजूरी दे सकते हैं। हालांकि, बेहद तेजी से वैक्सीन तैयार करने पर कुछ एक्सपर्ट ने चिंता जाहिर की है।

पढ़ें- अंतरिक्ष से धरती पर लौट रहे दोनों अमेरिकी ऐस्ट्रोनॉट्स, इतिहास रचने…

रूस के स्वास्थ्य मंत्री मिखैल मुराश्को का कहना है कि मॉस्को में स्थित गमलेया इंस्टीट्यूट ने रूसी वैक्सीन का क्लिनिकल ट्रायल पूरा कर लिया है और अब पेपरवर्क का काम हो रहा है।

पढ़ें- 5 बच्चियों से 65 साल के बुजुर्ग ने किया दुष्कर्म, टीवी देखने बुलाकर करता था दरिंदगी

बता दें दुनिया में कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या 1.8 करोड़ से अधिक हो चुकी है। रूस में अब तक कोरोना वायरस के 845,443 मामले सामने आ चुके हैं और 14,058 लोगों की मौत हो चुकी है।

 
Flowers