सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ता 3% बढ़ाने का आदेश जारी, जनवरी 2019 से मिलेगा बढ़ा हुआ डीए | good news for government employee

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ता 3% बढ़ाने का आदेश जारी, जनवरी 2019 से मिलेगा बढ़ा हुआ डीए

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ता 3% बढ़ाने का आदेश जारी, जनवरी 2019 से मिलेगा बढ़ा हुआ डीए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : June 14, 2019/11:12 am IST

भोपाल। शासकीय कर्मचारियों के 3% महंगाई भत्ते बढ़ोतरी के आदेश जारी कर दिए हैं। जनवरी 2019 से बढ़ा हुआ मिलेगा डीए। बता दें मध्य प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों, अधिकारियों और पेंशनर्स का तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया था। सरकार के इस फैसले के बाद राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 9 फीसदी से बढ़कर 12 फीसदी हो गया है।

पढ़ें- टिकट की कालाबाजारी पर बड़ी कार्रवाई, आरपीएफ ने 50 लाख की ई टिकट के …

कमलनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया गया था। राज्य के स्थाई कर्मचारियों, अधिकारियों, पंचायत सचिवों, पेंशनर्स व पेंशनर्स परिवारों को सातवें वेतनमान के आधार पर एक जनवरी, 2019 से तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाएगा।

पढ़ें- डॉक्टर्स पर हमले के विरोध का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में भी समर्थन, जू…

इस निर्णय से सात लाख कर्मचारियों और साढ़े चार लाख पेंशनर्स को लाभ मिलेगा। इससे सरकार पर 1647 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वार्षिक व्यय का भार पड़ेगा। सरकार के इस फैसले के बाद कर्मचारियों को भी केंद्र के समान 1 जनवरी, 2019 से बढ़ा डीए मिलेगा। वर्तमान में राज्य के अधिकारियों और कर्मचारियों को सरकार 9 फीसदी महंगाई भत्ता दे रही है। वृद्धि के बाद इन्हें 9 की जगह 12 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा।

शादी से पहले लापता हुआ युवक, बीहड़ में मिला कंकाल.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/CHv3TYE9hkc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers