7th-pay-commission, सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, डीए में 4 फीसदी का इजाफा

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 10 Sep 2019 04:42 PM, Updated On 10 Sep 2019 04:42 PM

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के बिजली विभाग में 18 हजार सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। राज्य विद्युत बोर्ड अपने 18 हजार कर्मचारियों को 4 फीसदी डीए बढ़ाने में हामी भर दी है। ऐसे में उन्हें अक्टूबर महीने से ही बढ़ी हुई सैलरी मिलने लगेगी। साथ ही, जनवरी से जुलाई तक बकाया डीए भी मिलेगा। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में करीब 2.5 लाख सरकारी कर्मचारी हैं। गौरतलब है कि केंद्र सरकार के कर्मचारी अब भी महंगाई भत्ते (डीए) में इजाफे का इंतजार कर रहे हैं और हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों को गुड न्यूज मिल चुकी है।

पढ़ें- ISRO में कई पदों में निकली भर्ती, नजदीक आ रही है आवेदन की अंतिम तिथि.. देखिए

जानकारी के मुताबिक, राज्य विद्युत बोर्ड ने सितंबर की तनख्वाह में अगस्त महीने का बकाया डीए जोड़ने की जानकारी भी दी है। हालांकि, पेंशन लेने वालों को 6 महीने का बकाया डीए एकमुश्त रकम में दिया जाएगा, जिसके लिए पहले अधिसूचना जारी होगी। बता दें कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी अगस्त के आखिरी सप्ताह में राज्य के करीब 2.5 लाख सरकारी कर्मचारियों को डीए में इजाफे का तोहफा देने की घोषणा कर चुके हैं।

पढ़ें- जूनियर इंजीनियर के 204 पदों पर भर्ती, आवेदन से जुड़ी जानकारी.. देखिए

हिमाचल प्रदेश के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 31 मार्च 2017 तक राज्य में 1.75 लाख से अधिक नियमित कर्मचारी बताए गए थे। वहीं, गैर-नियमित कर्मचारियों की संख्या 42,000 से अधिक थी। बता दें कि हिमाचल प्रदेश पंजाब वेतन आयोग की सिफारिशों का पालन करता है। फिलहाल पंजाब में 7वें वेतन आयोग की रिपोर्ट की सिफारिशें लागू नहीं हुई हैं। ऐसे में हिमाचल प्रदेश सरकार का कहना है कि वह पंजाब में 7वां वेतन आयोग लागू होने के बाद ही इसे लागू करेगी।

पढ़ें- सेना में शामिल होने का सुनहरा मौका, इस दिन से शुरू हो रही भर्ती.. द...

 रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल

Web Title : Good news for government employees, DA increases by 4%

जरूर देखिये