नया घर या कार लेने वालों के लिए खुशखबरी, सार्वजनिक क्षेत्र के कई बैंकों ने घटाए ब्याज दर.. देखिए | Good news for those taking a new home or car, many public sector banks reduced interest rate

नया घर या कार लेने वालों के लिए खुशखबरी, सार्वजनिक क्षेत्र के कई बैंकों ने घटाए ब्याज दर.. देखिए

नया घर या कार लेने वालों के लिए खुशखबरी, सार्वजनिक क्षेत्र के कई बैंकों ने घटाए ब्याज दर.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : October 11, 2019/8:05 am IST

नई दिल्ली। दिवाली से पहले नया घर या कार लेने वालों के लिए अच्छी खबर है। बैंक ऑफ इंडिया, ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, बैंक ऑफ महाराष्ट्र और इंडियन ओवरसीज बैंक सहित दूसरे कई बैंकों ने लोन की ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती की है। कटौती से घर, वाहन और अन्य लोग सस्ते हो जाएंगे।

पढ़ें- 7th Pay Commission, सीएम बघेल का ऐलान, दिवाली में कर्मचारियों को मिलेगी एरियर्स की दूसरी किश्त, ब…

रिजर्व बैंक द्वारा रेपो दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती के बाद से बैंक अपने ऋण की ब्याज दर में कटौती कर रहे हैं। इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) ने गुरुवार को एक नवंबर से खुदरा और सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रमों के लिए कर्ज पर ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की।

पढ़ें- राफेल पूजा पर सवाल उठाने वाले कांग्रेसियों को राजनाथ का जवाब, मुझे जो सही लगा…

आईओबी ने बयान में कहा कि एक नवंबर से खुदरा खंड आवास, वाहन, शिक्षा, सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रमों के लिए ऋण पर ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती की जाएगी। वहीं रेपो दर से जुड़ी ऋण दर को भी 8.25 प्रतिशत से घटाकर आठ प्रतिशत किया जाएगा। इसी तरह बैंक ऑफ इंडिया ने एक दिन के कर्ज पर कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर (एमसीएलआर) को 0.15 प्रतिशत घटा दिया है।

पढ़ें- भारतीय खिलाड़ी इस खूबसूरत ऐक्ट्रस को दे बैठा दिल, अब होने जा रही है…

बघेल का बड़ा ऐलान

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/uqbtJJXOyFE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>