30 हजार से कम वेतन वालों के लिए खुशखबरी, ये कंपनी महीने में दो बार देगी वेतन | Good news for those under 30 thousand, this company will pay twice a month

30 हजार से कम वेतन वालों के लिए खुशखबरी, ये कंपनी महीने में दो बार देगी वेतन

30 हजार से कम वेतन वालों के लिए खुशखबरी, ये कंपनी महीने में दो बार देगी वेतन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : March 25, 2020/1:08 pm IST

नईदिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से जहां पूरे देश में लॉकडाउ है, ऐसे में तमाम सरकारी और गैर-सरकारी कंपनियां भी संघर्ष करते नजर आ रही हैं। वहीं ऐसे दौर में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बड़ा फैसला लिया है, जो कि दूसरी कंपनियों के लिए भी एक सीख हो सकता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने ऐलान किया कि उनकी कंपनी में कार्यरत वे कर्मचारी ​जिनकी सैलरी 30 हजार रुपये से कम है, उन्हें कंपनी महीने में दो बार वेतन देगी।

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन से भारतीय अर्थव्यवस्था को होगा 9 लाख करोड़ का नुकसान! GDP ग्रोथ के अन…

दरअसल मंगलवार रात 12 बजे से देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है और अगले 21 दिन तक देश में यही स्थिति रहेगी। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक बयान में कहा, ‘हर महीने 30,000 रुपये से कम कमाने वालों के लिए, उनके कैशफ्लो को बचाने और किसी भी भारी वित्तीय बोझ को कम करने के लिए कंपनी ने उनकी सैलरी दो हिस्सों में देने का फैसला किया है।’

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के कारण बदला बैंक का समय, अब 4 घंटे ही होंगे काम, जाने…

कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से लोग घरों से बाहर नहीं निकल पाएंगे और ऐसी स्थिति में कर्मचारियों को नकदी की किल्लत हो सकती है. इसलिए उन्हें सैलरी दो हिस्सों में दी जाएगी. जिससे उनका कैश फ्लो बना रहे और उनके पास किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए पैसे रहें.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के कारण बदला बैंक का समय, अब 4 घंटे ही होंगे काम, जाने…

कंपनी ने कहा कि रिलांयस परिवार के 6 लाख सदस्य कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह से तैनात हैं। गौरतलब है कि रिलायंस फाउंडेशन ने हाल में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए मुंबई में एक 100 बेड का अस्पताल दिया है, इसके अलावा पिछले दिनों का रिलायंस का बयान आया था कि किसी कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारी को नहीं हटाया जाएगा और उन्हें पूरा वेतन मिलेगा।