बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, हफ्ते में कम हो सकते हैं काम के घंटे..अगर सरकार ने मानी मांग | Good news of bank employees, hours of work may be reduced in a week… if government accepts deman

बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, हफ्ते में कम हो सकते हैं काम के घंटे..अगर सरकार ने मानी मांग

बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, हफ्ते में कम हो सकते हैं काम के घंटे..अगर सरकार ने मानी मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 16, 2021/7:53 am IST

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बैंक यूनियनें भी अपने साथी कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। बैंक यूनियनों ने वित्त मंत्रालय से बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा के उपाय करने की मांग की है।

पढ़ें- BJP प्रभारी डी पुरंदेश्वरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पदाधिकारियो..

यूनियनों ने कहा है कि बैंकों के वीक डेज़ में कमी और शाखाओं को न्यूनतम कर्मचारियों के साथ काम करने की इजाजत देकर कुछ प्रभावी उपाय किए जा सकते हैं।

पढ़ें- रायपुर पहुंची कोवैक्सीन की 2 लाख डोज़, सीएम बघेल ने केंद्र से मांगा था एक हफ्ते का एडवांस डोज

9 यूनियनों के संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने वित्तीय सेवा विभाग के सचिव देवाशीष पांडा को ज्ञापन दिया है। इस ज्ञापन में कहा गया है कि सभी बैंक शाखाएं और प्रतिष्ठान संक्रमण के प्रसार का संभावित ‘हॉटस्पॉट’ हैं. ऐसे में उनके लिए कुछ सुरक्षा उपाय करने की जरूरत है। इसके अलावा यूनियन ने कामकाज के घंटे या कार्यदिवस घटाने का भी सुझाव दिया है। बीते साल भी ऐसा ही किया गया था।

पढ़ें-  छत्तीसगढ़ के इस गांव में फूटा कोरोना बम, एक साथ 135 लोगों की रिपोर्…

यूएफबीयू के मुताबिक, ‘हम आपसे आग्रह करते हैं कि सभी बैंकों को शाखाओं/कार्यालयों में न्यूनतम कर्मचारियों को बुलाने का निर्देश दिया जाए। रिपोर्ट के मुताबिक अगले 4 से 6 माह तक एक-तिहाई कर्मचारियों के साथ काम, घर से काम यानि वर्क फ्रॉम होम किया जाना चाहिए। संक्रमण से बचाव के लिए स्टाफ अधिकारियों को बारी-बारी से बुलाया जाना चाहिए.’

 
Flowers