सस्ता घर खरीदने का अच्छा मौका, LIC ने घटाई ब्याज दरें, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ | Good opportunity to buy cheaper house, LIC reduced interest rates

सस्ता घर खरीदने का अच्छा मौका, LIC ने घटाई ब्याज दरें, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ

सस्ता घर खरीदने का अच्छा मौका, LIC ने घटाई ब्याज दरें, इन ग्राहकों को मिलेगा लाभ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 23, 2020/7:25 am IST

मुंबई, महाराष्ट्र। नया घर खरीदने वालों के लिए एलआईसी ने राहत दी है।  LIC ने नए ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनी ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि उसने आवास लोन लेने वाले नए ग्राहकों के लिए ब्याज दर को घटाकर 6.90 प्रतिशत कर दिया है। आवास लोन पर यह अब तक की सबसे निम्न ब्याज दर है।

पढ़ें- शून्य से माइनस 50 डिग्री तक तैनाती के लिए वायुसेना की तैयारी.. लद्दाख में तैन…

जिन ग्राहकों का सिबिल स्कोर 700 अथवा इससे अधिक होगा उन्हें इस दर पर होम लोन उपलब्ध कराया जायेगा।

पढ़ें- दुश्मनों के टैंक को ध्वस्त कर देगा ‘ध्रुवास्त्र’, मिसाइल की सफल टेस…

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने एक वक्तव्य में कहा है कि सिबिल में 700 या इससे अधिक स्कोर रखने वाले ग्राहकों के लिये 50 लाख रुपये तक के होम लोन पर ब्याज की दर 6.90 प्रतिशत से शुरू होगी। इसी प्रकार इतने ही स्कोर के साथ 80 लाख रुपये से अधिक लोन लेने वालों के लिये 7 प्रतिशत की ब्याज दर होगी।

पढ़ें- भारतीय सेना में 300 पदों पर भर्ती, 97000 तक वेतन, परीक्षा देने की न…

कंपनी के होम लोन पर ब्याज दर अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गई है इसलिये ग्राहकों को कर्ज पर मासिक किस्त का भुगतान भी कम होगा. आकर्षक मूल्य अंकों और सस्ती ईएमआई से मकान खरीदने के लिये मांग बढ़ाने में मदद मिलेगी।

पढ़ें- सोने-चांदी की कीमतों में बड़ी बढ़ोतरी, पहली बार चांदी 61 हजार रुपए के पार, जा…

कंपनी के प्रबंधक के मुताबिक इस नये उत्पाद के जरिये कंपनी आवास क्षेत्र में मांग पैदा करना चाहती है। इससे पहले अप्रैल में कंपनी ने सिबिल में 800 अंक अथवा इससे अधिक स्कोर रखने वाले मकान खरीदने वाले नये ग्राहकों के लिये होम लोन पर ब्याज दर को घटाकर 7.5 प्रतिशत कर दिया था।