Google जल्द लाएगा अपना स्मार्ट डेबिट कार्ड! किस तरह से होंगे इसके फीचर्स ? जानिए | Google will bring its smart debit card soon! How will its features be? Learn

Google जल्द लाएगा अपना स्मार्ट डेबिट कार्ड! किस तरह से होंगे इसके फीचर्स ? जानिए

Google जल्द लाएगा अपना स्मार्ट डेबिट कार्ड! किस तरह से होंगे इसके फीचर्स ? जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : April 22, 2020/9:02 am IST

नईदिल्ली। गूगल का डिजिटल पेमेंट ऐप गूगल पे के कॉफी पॉपुलर होने के बाद अब कंपनी एक और प्रोडक्ट लाने जा रही है, गूगल स्मार्ट डेबिट कार्ड (Smart Debit Card) लान्च करने की प्लानिंग कर रही है। इस कार्ड का इस्तेमाल यूजर्स रिटेल स्टोर्स में शॉपिंग करते समय कर सकते हैं। कंपनी ने इसे लेकर अभी कोई ऐलान नहीं किया लेकिन Google स्मार्ट डेबिट कार्ड की इमेज शेयर की गई है।

ये भी पढ़ें: HDFC लिमिटेड ने की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान, नई दर के बाद सस्ता होगा होम …

एक रिपोर्ट के अनुसार Google स्मार्ट डेबिट कार्ड एक Google ऐप से उन सुविधाओं के साथ जुड़ेगा, जो यूजर्स को आसानी से खरीदारी की निगरानी करने, उनके बेलेंस की जांच करने या उनके खाते को लॉक करने में मदद करेगा। Apple कार्ड की तरह ही Google स्मार्ट डेबिट कार्ड को एक स्मार्ट कार्ड के साथ-साथ एक स्मार्ट कार्ड के रूप में काम करने के लिए बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: फेसबुक और जियो में करार, मुकेश अंबानी बोले- डिजिटल इंडिया के लक्ष्य…

रिपोर्ट के अनुसार इसका इस्तेमाल स्मार्टफोन और ऑनलाइन वेबसाइट दोनों पर किया जा सकेगा।
Google स्मार्ट डेबिट कार्ड को मार्केट में Google Card नाम से लॉन्च किया जाएगा, कंपनी इसके लिए सिटी बैंक और स्टेनफोर्ड फेडरल क्रेडिट यूनियन के साथ साझेदारी कर सकती है। साझेदारी को लेकर कंपनी की बातचीत चल रही है। Google Card को Google ऐप्स और ब्लूटूथ से कनेक्ट किया जा सकेगा। यानि यूजर्स ब्लूटूथ के जरिए पेमेंट कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के आवास में कैबिनेट समिति की बैठक आज, केंद्रीय कर्मचारियो…

 
Flowers