राज्य में डेल्टा+ वेरिएंट से 2 की मौत के बाद सरकार अलर्ट, भोपाल में जल्द लगेगी जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन | Government alert after the death of 2 due to Delta + variant in the state, genome sequencing machine will soon be installed in Bhopal

राज्य में डेल्टा+ वेरिएंट से 2 की मौत के बाद सरकार अलर्ट, भोपाल में जल्द लगेगी जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन

राज्य में डेल्टा+ वेरिएंट से 2 की मौत के बाद सरकार अलर्ट, भोपाल में जल्द लगेगी जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : June 24, 2021/6:20 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से दो की मौत होने के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के मुताबिक राज्य में डेल्टा प्लस के पांच मामले सामने आए हैं। इनमें से 3 भोपाल में 2 उज्जैन में हैं। सारंग ने बताया है कि अब जीनोम सिक्वेंसिंग की मशीन भोपाल में लगाई जाएगी।

पढ़ें- राहत की खबर, सितंबर में बच्चों की वैक्सीन को मिल सकती है मंजूरी, AIIMS डायरेक्टर गुलेरिया ने दिए संकेत

मध्यप्रदेश में कोरोना के डेल्टा + वेरियंट के मामले बढ़ने के साथ ही सरकार की चिंता बढ़ गई है। इसमें सबसे बड़ी जीनोम सिक्वेंसिंग जांच के भेजे रिपोर्ट लेट आना है। अब प्रदेश सरकार ही राजधानी में जीनोम सिक्वेंसिंग की मशीन लगाने जा रही है। कांटेक्ट ट्रेसिंग लगातार की जा रही है।

पढ़ें- सुहागरात का सच, धूमधाम से हुई शादी, लेकिन पहली रात …

सारंग ने कहा कि अभी जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए रैडम सैंपल दिल्ली भेजे जाते है। जिसकी रिपोर्ट आने में लंबा समय लगता है। सारंग ने बताया कि जीनोम सिक्वेंसिंग की मशीन अब भोपाल में लगाई जाएगी, जिससे बदले कोरोना स्ट्रेन की जांच हो सकेगी।

पढ़ें- Post Office Monthly Income Scheme Account (MIS) : प…

बता दें सरकार की तरफ से पांच डेल्टा प्लस के केस सामने आने की बात कही जा रही है। जिसमें एक की मौत हो चुकी है। जबकि अशोक नगर में भी एक मौत का मामला सामने आया है। इसकी पुष्टि अशोक नगर कलेक्टर अभय वर्मा ने की है।