सरकारी कर्मचारियों को फिर लगा झटका, सैलरी बढ़ोतरी पर सरकार ने जारी किया नया आदेश... देखिए | Government employees got a shock again, the government issued a new order on the salary increase ... See

सरकारी कर्मचारियों को फिर लगा झटका, सैलरी बढ़ोतरी पर सरकार ने जारी किया नया आदेश… देखिए

सरकारी कर्मचारियों को फिर लगा झटका, सैलरी बढ़ोतरी पर सरकार ने जारी किया नया आदेश... देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : June 15, 2020/1:02 pm IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगाने के कारण देश की आर्थिक व्यवस्था चरमरा गई है जिसका खामियाजा अब सरकारी कर्मचारियों को भी भुगतना पड़ रहा है। कुछ दिनों पहले केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर रोक लगाने के बाद अब केंद्र सरकार ने सभी केंद्रीय कर्मचारियों के एनुअल अप्रेजल (इंक्रीमेंट) को अगले साल तक के लिए रोक लगा दी है।

ये भी पढ़ें: 1 जुलाई से नई वित्तीय संहिता हो जाएगी लागू, पर्यावरण संरक्षण के साथ इस तरह बच…

डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ट्रेनिंग (DoPT) से जारी ऑर्डर के अनुसार केंद्रीय कर्मचारियों के एनुअल परफॉर्मेंस एसेसमेंट रिपार्ट (APAR) को पूरा करने की अवधि बढ़ा दी है। इसे बढ़ाकर अगले साल मार्च 2021 तक कर दिया गया है। यह आदेश 11 जून को जारी किया गया है,मौजूदा स्थितियों को देखते हुए 2019-20 के लिए APAR को पूरा करने की मियाद दिसंबर 2020 से बढ़कर मार्च 2021 कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: GST चोरी का बड़ा खुलासा, गुटखा कारोबारी की निशानदेही पर हुई कार्रवा…

पहले ये अवधि 31 दिसंबर 2020 तक रखी गई थी, लेकिन, अब इंक्रीमेंट के लिए कर्मचारियों को मार्च 2021 तक इंतजार करना होगा। इसी साल अप्रैल महीने में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) की बढ़ोतरी को टाल दिया गया था, वित्त मंत्रालय की ओर से जारी पत्र में कहा गया था कि कोविड-19 से उत्पन्न संकट को देखते हुए निर्णय लिया गया है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 1 जनवरी, 2020 से देय महंगाई भत्ते का भुगतान नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: GST काउंसिल की बैठक: लेट फीस पर मिली राहत, GSTR 3B के लिए नया विंडो…