ऑनलाइन शराब बेचने को लेकर सरकार ने दी सफाई, चोरी और अवैध ​बिक्री को रोकने के लिए है व्यवस्था, घर-घर बिक्री से संबंध नही | Government has given arrangements for cleaning liquor online, to prevent theft, theft and illegal sale, no relation to sale

ऑनलाइन शराब बेचने को लेकर सरकार ने दी सफाई, चोरी और अवैध ​बिक्री को रोकने के लिए है व्यवस्था, घर-घर बिक्री से संबंध नही

ऑनलाइन शराब बेचने को लेकर सरकार ने दी सफाई, चोरी और अवैध ​बिक्री को रोकने के लिए है व्यवस्था, घर-घर बिक्री से संबंध नही

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : February 23, 2020/12:39 pm IST

भोपाल। घर-घर ऑनलाइन शराब बेचने को लेकर सरकार की ओर से सफाई आयी है, आबकारी मंत्री ब्रजेंद्र सिंह राठौर ने कहा है कि घर पर ऑनलाइन शराब बेचने की व्यवस्था नहीं की गई है। बीजेपी के नेता इसे गलत प्रचारित कर रहे हैं और जनता के बीच भ्रम फैला रहे हैं, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है।

ये भी पढ़ें: नई पेंशन स्कीम के विरोध कर्मचा​रियों ने किया प्रदर्शन, राज्य और केंद्र सरकार से की पुरानी पेंशन स…

ब्रजेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि शराब की अवैध बिक्री और चोरी को रोकने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था का कदम उठाया गया है, इस व्यवस्था का ऑनलाइन शराब बेचने से कोई मतलब नहीं है। आबकारी मंत्री ने कहा कि नई शराब नीति में घर-घर ऑनलाइन शराब बेचने की कोई भी व्यवस्था नहीं है। यह व्यवस्था फैक्ट्री, वेयरहाउस और दुकान के बीच होने वाले शराब के परिवहन के दौरान चोरी और अवैध बिक्री को रोकने के लिए की गई है। उन्होने कहा कि पारदर्शिता लाने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में भी तेज बारिश के साथ गिरे ओले, चौपट …

नई शराब की दुकान को लेकर राठौर ने कहा कि प्रदेश में कोई भी शराब की नई दुकान नहीं खोली जाएगी। अंगूर से बनी शराब को पर्यटन स्थलों पर व्यवस्था देंगे, ताकि किसानों को लाभ हो सके। उन्होंने बताया कि नई शराब नीति में पांच फीसदी राशि बढ़ाई गई है।

ये भी पढ़ें: आंगनबाड़ियों में बच्चों को अंडे परोसे जाने की योजना विपक्ष की आपत्ति…

 
Flowers