किसानों और कारोबारियों को जल्द मिलेगा फायदा, सरकार कर रही है इस कानून में बदलाव की तैयारी | Government is preparing to change this law, benefit of Farmers and traders

किसानों और कारोबारियों को जल्द मिलेगा फायदा, सरकार कर रही है इस कानून में बदलाव की तैयारी

किसानों और कारोबारियों को जल्द मिलेगा फायदा, सरकार कर रही है इस कानून में बदलाव की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : January 11, 2020/8:21 am IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार जल्द ही किसानों और कारोबारियों के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है। किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कंज्यूमर ऑफेयर मंत्रालय ने एसेंशियल कमोडिटी एक्ट में बदलाव की तैयार मसौदा बना रखा है। कानून मंत्रालय से हरी झंडी मिलने के बाद इसे लागू किया जा सकता है।

Read More news: गौतम गंभीर ने कसा तंज, कहा- दीपिका रेप पीड़िता के परिवार वालों से भ…

बात दें कि मोदी सरकार ने पहले ही किसानों के पीएम किसान सम्मान निधि योजना और पेंशन स्कीम लागू कर हर साल 6000 रुपए दे रही है। वहीं अबउनकी आय दोगुना करने के लिए एसेंशियल कमोडिटी एक्ट में बदलाव करने की योजना बनाई है।

Read More news: PM मोदी कोलकता में धरोहर इमारतों को राष्ट्र को करेंगे समर्पित, ममता…

मिल रही खबरों के अनुसार एसेंशियल कमोडिटी एक्ट में बदलाव की तैयारी पूरी हो चुकी है। कंज्यूमर ऑफेयर मंत्रालय ने बदलावों का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। ड्राफ्ट पर कानून मंत्रालय की राय मांगी गई। आपको बता दें कि नीति आयोग ने एसेंशियल कमोडिटी एक्ट में बदलाव की मांग की थी। किसानों की आय दोगुनी करने में मदद मिलेगी। अभी व्यापारी एक्ट की वजह से जरुरी वस्तुओं की खरीद और भंडारण नहीं करते। सूत्रों का कहना है कि बजट में इसको लेकर घोषणा हो सकती है।

Read More news: ओमान के सुल्तान का निधन, 3 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित, पीएम मोदी ने…

 
Flowers