कॉलेजों में गांधी, नेहरू परिवार का पाठ पढ़ाएगी मध्यप्रदेश सरकार, राजीव गांधी की 75 जयंती पर कांग्रेस की विशेष तैयारी | Government of Madhya Pradesh will teach Gandhi, Nehru family lessons in colleges Congress's Special Preparation on Rajiv Gandhi's 75th Birth Anniversary

कॉलेजों में गांधी, नेहरू परिवार का पाठ पढ़ाएगी मध्यप्रदेश सरकार, राजीव गांधी की 75 जयंती पर कांग्रेस की विशेष तैयारी

कॉलेजों में गांधी, नेहरू परिवार का पाठ पढ़ाएगी मध्यप्रदेश सरकार, राजीव गांधी की 75 जयंती पर कांग्रेस की विशेष तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : June 8, 2019/6:42 am IST

भोपाल। मंत्री जीतू पटवारी ने एक प्रेस कांफ्रेस कर ऐलान किया है कि मध्यप्रदेश सरकार कॉलेजों में गांधी, नेहरू परिवार का पाठ पढ़ाएगी । जीतू पटवारी ने भविष्य की रणनीति पर चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार राजीव गांधी की 75 जयंती पर बच्चों को सूचना क्रांति और पंचायती राज के कांसेप्ट को समझाने का प्रयास करेगी।

ये भी पढ़ें- जंगल में भीषण जलसंकट, लू के चपेट में आने से एक दर्जन बंदरों की मौत,…

पटवारी ने उच्च शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए औद्योगिक घरानों की मदद लेने की बात भी कही है। पटवारी ने बताया कि औद्योगिक घरानों से सरकार CSR की राशि मांगेगा । उच्च शिक्षा विभाग कॉलेज में पढ़ने वाले सवर्ण गरीब विद्यार्थियों को सरकार मुफ्त स्टेशनरी उपलब्ध करायेगी। UPSC की कोचिंग के लिए 150 स्टूडेंट्स को प्रदेश के बाहर भेजेने का सरकार ने फैसला किया है।

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों को हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, बर्खास्तगी के आदेश रद्द…

पटवारी ने गोडसे को राष्ट्र भक्त कहे जाने के विवाद के संदर्भ में कहा कि अब मध्यप्रदेश सरकार महापुरूषों के जरिये युवा वोटर्स को तैयार करेगी। उच्च शिक्षा विभाग ने फैसला लिया है कि कॉलेजों में गांधी, नेहरू परिवार का पाठ पढ़ाया जाएगा। सरकार राजीव गांधी की 75 जयंती पर सरकार  सूचना क्रांति और पंचायती राज के कांसेप्ट को छात्रों को समझाने का प्रयास करेगी।