शिक्षाकर्मियों के लिए सरकार का कड़ा फैसला राज्य स्तरीय पदाधिकारी किये जायेंगे बर्खास्त | Government officials will be decided to dismiss state-level officers for education workers

शिक्षाकर्मियों के लिए सरकार का कड़ा फैसला राज्य स्तरीय पदाधिकारी किये जायेंगे बर्खास्त

शिक्षाकर्मियों के लिए सरकार का कड़ा फैसला राज्य स्तरीय पदाधिकारी किये जायेंगे बर्खास्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : December 4, 2017/2:22 pm IST

  राज्य सरकार की ओर से सभी 27 जिलो के कलेक्टर, जिला पंचायत सीईओ और एसपी से वीडियों कांफ्रेंसिंग के बाद यह फ़ैसला लिया गया है कि आज देर  रात 40  शिक्षक जो पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा के राज्य स्तरीय पदाधिकारी हैं उनको बर्खास्त कर दिया जायेगा.  इसके साथ यह भी संकेत दिया जा रहा है कि कल से ही जिला स्तरीय पदाधिकारियों पर भी बर्खास्तगी की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी। 

ibc 24 ने दिया था संकेत –राज्य सरकार ले सकती है शिक्षाकर्मियों पर आज बड़ा फैसला

वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य सचिव ने शिक्षाकर्मियों से सख्ती से निपटने के आदेश दिये। साथ ही साक्षरता विभाग के प्रेरक के तौर पर काम कर रहे कार्यकर्ताओं को कल से स्कूलों में पढ़ाने के आदेश दिये गये हैं.वहीं शिक्षाकर्मियों को अब अस्थायी जेल के बजाय सेंट्रल जेल और जिला जेल में भेजने का निर्देश दिया गया है।चीफ सिकरेट्री ने साफ तौर पर कहा है कि किसी भी कीमत पर स्कूलों की पढ़ाई प्रभावित नहीं होनी चाहिये।

ये भी पढ़े –शिक्षाकर्मियों को प्रदर्शन की अनुमति नहीं, पुलिस रख रही पैनी नज़र

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान ये बताया गया कि अभी तक करीब 20 हजार शिक्षाकर्मी स्कूलों में लौट चुके हैं. आज भी करीब 5 से 7 हजार शिक्षाकर्मी हड़ताल से लौट आये हैं.इसी के साथ सोशल मीडिया पर शिक्षक पंचायत नगरीय  निकाय मोर्चा के लेटर हैड पर लिखा एक पत्र वायरल हो रहा है जिसमे लखनपुर ब्लॉक के शिक्षक 4 दिसंबर से अनिश्चितकालीन धरना से बाहर होने की बात लिखे हैं। इसमें लिखा हुआ है कि पूरा लखनपुर ब्लॉक इस धरने से बाहर हो रहा है.

ये भी पढ़े –बंदिशों के बावजूद 15 हजार से ज्यादा शिक्षाकर्मियों ने किया प्रदर्शन

जैसे ही ये लेटर वायरल हुआ इस पर शिक्षाकर्मियों की ओर से प्रतिक्रियाएं आनी शुरु हो गईं. सबसे तीखी प्रतिक्रिया महिला शिक्षाकर्मियों द्वारा देखने को मिली. महिला शिक्षाकर्मी ने जब लिखा कि मर्दों में दम नहीं है तो हम औरते जेल जाने को तैयार हैं.