कृषि विभाग को लेकर अलर्ट पर सरकार, जानिए कृषि मंत्री ने क्या कहा? | Government on alert about agriculture department, know what the farm minister said?

कृषि विभाग को लेकर अलर्ट पर सरकार, जानिए कृषि मंत्री ने क्या कहा?

कृषि विभाग को लेकर अलर्ट पर सरकार, जानिए कृषि मंत्री ने क्या कहा?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : June 14, 2019/6:09 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कृषि क्षेत्र को लेकर सरकार अब कोई भी गलती करने की गुंजाइश में नहीं दिख रही है। आज कृषि मंत्री रबी की फसलों के मूल्य और कीमत को लेकर 7 अलग-अलग राज्यों के अधिकारियों से बात करने जा रहे हैं। इन राज्यों में मध्यप्रदेश,राजस्थान,महाराष्ट्र,गुजरात,गोवा,दादर नगर हवेली और दमन दीव राज्य शामिल है।

ये भी पढ़ें: बिजली कटौती को लेकर फर्जी जानकारी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, राजद्रोह का मामला दर्ज

कृषि मंत्री सचिन यादव ने बताया कि अलग राज्यों के प्रतिनिधियों से बातचीत की जाएगी, जिसके बाद फसलों के मूल्यों को लेकर मंथन किया जाएगा। ताकि किसानों को उनकी मेहनत का सही कीमत मिल सके। उन्होंने कहा कि इस मीटिंग में किसानों के लिए जो सबसे बेहतर निर्णय होगा वो लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: AN-32 विमान क्रैश में कोई नहीं बचा, 13 शव बरामद, ब्लैक बॉक्स से मिलेगी 

वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में खुलने वाली एक हजार गो-शालाएं खोलने को लेकर गुरुवार को समीक्षा बैठक की। बैठक में पशुपालन विभाग के मंत्री लाखन सिंह भी मौजूद रहे। मध्यप्रदेश में खुलने वाली गो-शालाओ में एक लाख निराश्रित गो-वंश की देख-रेख होगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/MxHQLqJHrqw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>