सरकारी स्कूलों पर बिजली के एक करोड़ की राशि बकाया, कनेक्शन काटने का काम शुरू | Government schools owe one crore of electricity

सरकारी स्कूलों पर बिजली के एक करोड़ की राशि बकाया, कनेक्शन काटने का काम शुरू

सरकारी स्कूलों पर बिजली के एक करोड़ की राशि बकाया, कनेक्शन काटने का काम शुरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : October 22, 2019/4:32 am IST

नीमच। बजट के अभाव में सरकारी स्कूलों में अब बिजली कनेक्शन कटने की नौबत आने लगी है। मनासा ब्लाक के दर्जन भर स्कूल में बिजली कनेक्टन कटने की शुरुआत तक हो गई है। बिजली विभाग ने शिक्षा विभाग को नोटिस भी भेजा है, और बकाया राशि 10 दिन में जमा करने को कहा है।

यह भी पढ़ें-CM आज तीन राज्यों का करेंगे दौरा, राज्योत्सव में शामिल होने सोनिया-…

दरसअल नीमच जिले के जीरन, जावद, सिंगोली, मनासा, रामपुरा क्षेत्र के करीब 600 शासकीय स्कूलो के 6 माह का एक करोड़ से भी अधिक का बिजली का बिल बकाया चल रहा है। बिजली कंपनी ने जिले की मानासा तहसील में स्कूलों से कनेक्शन काटने का काम भी शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें-किडनी पीड़ितों से मुलाकात करेंगी राज्यपाल, सुपेबेड़ा के लिए आज होंग…

साथ ही शिक्षा विभाग को 10 दिन में राशि का भुगतान करने का नोटिस भी थमाया है। तो वही अगर अक्टुम्बर माह में बिजली का बकाया भुगतान अगर शिक्षा विभाग ने नहीं किया तो बच्चो के सामने पढ़ाई का संकट भी मंडरा सकता है।

यह भी पढ़ेंआज चार सभाओं को संबोधित करेंगे सांसद, एक महीने में दूसरी बार हो रहा…

कलेक्टर अजय गंगावार ने कहा की इसकी में समीक्षा करता हु यदि स्कूलों का बिल बकाया है तो उसे जमा करवाया जाएगा MPEB से अनुरोध किया जाएगा की कनेक्शन नहीं काटे, जो हमारे पास राशि उपलब्ध है उससे बिजली के बिल जमा किये जाएंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/8ytKMqs-CoU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers