कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी सरकार, देखें प्रक्रिया | Government will bear the entire cost of treatment of corona infected patients See process

कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी सरकार, देखें प्रक्रिया

कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी सरकार, देखें प्रक्रिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 7, 2020/4:57 am IST

भोपाल। आयुष्मान योजना में जो मरीज पंजीकृत नहीं हैं और राज्य सरकार से अनुबंधित किसी कोविड केयर अस्पताल में भर्ती हैं, उनके लिए राहत भरी खबर है। अब ऐसे मरीजों के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार देगी। इसके लिए इन मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने और इलाज के खर्च की पूरी जानकारी एक तय फॉर्मेट में भरकर अस्पताल प्रबंधन को देनी होगी।

ये भी पढ़ें-चीनी समूह ने दुर्घटनाग्रस्त हुए अमेरिकी विमान को झील से निकालने की …

ये फॉर्मेट अस्पताल ही उन्हें उपलब्ध कराएगा। प्रबंधन को मरीज के इलाज का बिल स्वास्थ्य विभाग के टीएमएस पोर्टल पर अपलोड करना होगा। राज्य सरकार ने ये व्यवस्था कोविड मरीजों के इलाज के लिए अनुबंधित अस्पतालों की बिलिंग व्यवस्था में सुधार करने के लिए शुरू की है।

ये भी पढ़ें-ब्रिटेन की अदालत में नीरव मोदी के प्रत्यर्पण पर सुनवाई सात सिंतबर स…

स्वास्थ्य संचालनालय के अफसरों ने बताया कि अनुबंधित निजी कोविड अस्पतालों में आयुष्मान में पंजीकृत और गैर पंजीकृत कोरोना मरीजों का नि:शुल्क उपचार होगा। यहां भर्ती मरीज, स्वेच्छा से आंशिक, इलाज खर्च का एक हिस्सा अथवा इलाज के पूरे बिल का पेमेंट कर सकेंगे। प्रबंधन इसकी रसीद उन्हें देगा। साथ ही इसे पोर्टल पर अपलोड भी करेगा। अस्पताल संचालक मरीज पर पेमेंट के लिए किसी तरह का दबाव नहीं बना सकेंगे।