सरकार कराएगी कामकाज और योजनाओं का सर्वे, सितम्बर महीने से होगी शुरूआत अगले साल मार्च में आएगी रिपोर्ट | Government will conduct survey of plans and work

सरकार कराएगी कामकाज और योजनाओं का सर्वे, सितम्बर महीने से होगी शुरूआत अगले साल मार्च में आएगी रिपोर्ट

सरकार कराएगी कामकाज और योजनाओं का सर्वे, सितम्बर महीने से होगी शुरूआत अगले साल मार्च में आएगी रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : July 15, 2019/5:40 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार अब अपने कामकाज का सर्वे कराएगी। ये सर्वे आनंद विभाग के जरिये सितम्बर से कराया जाएगा। उसके बाद ये रिपोर्ट मार्च में आएगी। आईआईटी खड़गपुर ने सर्वे के लिये फॉर्म तैयार कर लिया है।

read more : नगर निगम की सामान्य सभा आज, पेश किया जाएगा कार्यकाल का अंतिम बजट, हंगामेदार होगी सामान्य सभा

इस सर्वे फार्म में प्रशासन और सरकार के कामकाज को लेकर सवाल पूछे जाएंगें। 11 पेज के फॉर्म में 30 सवाल होंगे। इसके बाद सरकार की योजनाओं और कामकाज का आंकलन होगा। बताया जा रहा है कि हर जिले के 2 ब्लॉक और ब्लॉक के 4 गांवों में सर्वे कराया जाएगा।

read more : डीएसपी पर ऑटो चालक ने किया रॉड से हमला, खून से लथपथ हालत में अस्पताल में भर्ती

इस सर्वे में यह साफ हो सकेगा कि सरकार की कौन सी योजनाएं और कितना प्रभावकारी है, लोगों की कैसी अपेक्षाएं हैं और इन्हे कैसे पूरा किया जा सकता हैं। जाहिर है यह सारी कवायद लोक​हितकारी योजनाओं का पता लगाने के लिए की जा रही है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/NX3EVITLgnc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 

 
Flowers