आरक्षण को लेकर सरकार का बड़ा फैसला!, इन कर्मचारियों को मिलेगा 2 प्रतिशत आरक्षण

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 21 Jul 2019 05:29 PM, Updated On 21 Jul 2019 05:15 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने प्रदेश के सभी विभागों में खिलाड़ियों को 2 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला लिया है। इस संबंध में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि सभी विभागों में खिलाड़ियों को 2% आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी। इस संबंध में जल्द ही कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा। सरकार ने बजट में खेल के लिए 700% राशि की बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को दो करोड़ रुपए ​ईनाम के तौर पर दिया जाएगा।

Read More: जिम्बाब्वे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भी लग सकता है प्रतिबंध, ये है वजह

वहीं, आरक्षण की इस नीति पर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा है कि यह एक गंभीर मुद्दा है। सिर्फ ए ग्रेड के अधिकारियों को आरक्षण का लाभ मिल रहा है। जबकि वर्ग 2 और 3 के कर्मचारी आरक्षण का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। आरक्षण के मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष दोनों को एक साथ बैठकर रणनीति बनानी होगी।

Read More: आदिवासी विकास विभाग में बंपर तबादले, 22 कर्मचारियों का ट्रांसफर

इस दौरान उन्होंने खनन माफियाओं को लेकर सरकार पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार की शह से खनन माफिया अवैध कारोबार कर रहे हैं। खनन माफियाओं को सरकार संरक्षण दे रही है।

Read More: राजेश मूणत के बयान पर विकास तिवारी का करारा प्रहार, कहा- धन्ना सेठ को नहीं पच रहा छत्तीसगढ़ियों के हित में लिया गया फैसला

Web Title : Government will provide 2 present reservation to Sports quota employee

जरूर देखिये