पुजारियों का बीमा कराएगी सरकार, बच्चों को संस्कृत में मिलेगी शिक्षा, सरकारी जमीनों पर बने मंदिरों को मिलेगा पट्टा | Government will provide insurance to priests, children will get education in Sanskrit

पुजारियों का बीमा कराएगी सरकार, बच्चों को संस्कृत में मिलेगी शिक्षा, सरकारी जमीनों पर बने मंदिरों को मिलेगा पट्टा

पुजारियों का बीमा कराएगी सरकार, बच्चों को संस्कृत में मिलेगी शिक्षा, सरकारी जमीनों पर बने मंदिरों को मिलेगा पट्टा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : October 16, 2019/5:15 am IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने पुजारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। प्रदेश सरकार अब पुजारियों का भी बीमा कराएगी। पुजारियों के बच्चों की पढ़ाई संस्कृत में कराने का फैसला किया गया है। वहीं मंदिरों का जीर्णोद्धार और देव स्थान के लिए भी राशि स्वीकृत किए जाएंगे। सालों पुराने मंदिरों का भी रखरखाव किया जाएगा।

पढ़ें- कर्मचारियों को PM मोदी का दीवाली गिफ्ट, शुरू किया PF एकाउंट में पैसे जमा करना…

महाकाल मंदिर के अधिनियम में संशोधन होगा। अन्य मंदिरों में भी संशोधन किया जाएगा। सरकारी जमीनों पर बने मंदिरों को सरकार पट्टा देगी। अध्यात्म विभाग से जुड़े मामलों को एक साथ जोड़े जाएंगे। तीर्थ दर्शन यात्रा की सुविधा को और विस्तृत किया जाएगा। सभी धर्मों के म्यूजियम बनाए जाएंगे।

पढ़ें- मृत बेटी को दफनाने श्मशान पहुंचे पिता को मटकी में मिली बच्ची, दो दि…

मंत्री पीसी शर्मा ने मेग्नीफिसेन्ट एमपी पर बीजेपी पर तंज किया है। उन्होंने कहा है कि पहले भी समिट हुए थे। लेकिन उनके एमओयू अलमारी में बन्द है हैं। इन्वेस्टमेंट के लिए सरकार ने विश्वास पैदा किया। एमपी में 70 प्रतिशत युवाओं को रोजगार मिलेगा। पुरानी सरकार ने सैकड़ों करोड़ रूपये खर्च किए हैं समिट में। हम 30 करोड़ में आयोजन कर रहे हैं।

पढ़ें- फारूक अब्दुल्ला के परिवार ने फिर की घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश…

आबकारी का अरबपति अफसर, 300 करोड़ की संपत्ति

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/qg64xsAA4gw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>