21 हजार करोड़ का कर्ज, 15 हजार करोड़ से धान खरीदी और 6 हजार करोड़ बोनस देगी सरकार | Government will take 21 thousand crores loan, preparation of paddy purchase and bonus

21 हजार करोड़ का कर्ज, 15 हजार करोड़ से धान खरीदी और 6 हजार करोड़ बोनस देगी सरकार

21 हजार करोड़ का कर्ज, 15 हजार करोड़ से धान खरीदी और 6 हजार करोड़ बोनस देगी सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 3, 2019/10:20 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ सरकार किसानों को धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य और बोनस मिलाकर 2500 रुपए देने की पूरी तैयारी कर रही है। इस साल धान खरीदी के लिए सरकार 21 हजार करोड़ का कर्ज लेने जा रही है।

पढ़ें- कीटनाशक युक्त पैरा खाने से 20 गायों की मौत, 100 से अधिक बीमार, इलाक…

इसमें 15 हजार करोड़ धान खरीदी और 6 हजार करोड़ किसानों को बोनस देने के लिए है। बता दें कि इस साल 87 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य है। वहीं धान खरीदी की तारीख 1 दिसंबर कर दी गई है। अब तक दस महीने में कांग्रेस सरकार 15 हजार रुपए से ज्यादा का कर्ज ले चुकी है। कर्ज लेने के मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल का कहना है कि हमारी सरकार गरीब, मजदूर औऱ किसानों के लिए है।

पढ़ें- अप्रत्यक्ष प्रणाली चुनाव के लिए हम तैयार, मंत्री सिंहदेव ने बताई वजह

सीएम बघेल ने इसके अलावा केंद्र से छत्तीसगढ़ के चावल की खरीदी की भी मांग की है। सीएम बघेल जल्द इस मसले पर प्रधानमंत्री मोदी से मिलने वाले हैं। बता दें केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ का चावल खरीदने से मना कर दिया है। इसी सिलसिले में सीएम बघेल भाजपा सांसदों से मुलाकात कर पीएम मोदी से राज्य का चावल खरीदी की मांग करने वाले हैं।

पढ़ें- भाजपा सांसदों से मिलेंगे सीएम बघेल, किसानों के हस्ताक्षर वाला पत्र पीएम को सौंपेंगे

हावड़ा-शिर्डी एक्सप्रेस के एसी कोच में लगी आग