कोरोना से जंग लड़ने में सरकार लेगी धर्म गुरुओं का सहारा, वीडियो कांफ्रेंसिंग पर सीएम करेंगें चर्चा | Government will take support of religious leaders to fight the war against Corona, CM will discuss video conferencing

कोरोना से जंग लड़ने में सरकार लेगी धर्म गुरुओं का सहारा, वीडियो कांफ्रेंसिंग पर सीएम करेंगें चर्चा

कोरोना से जंग लड़ने में सरकार लेगी धर्म गुरुओं का सहारा, वीडियो कांफ्रेंसिंग पर सीएम करेंगें चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : April 3, 2020/11:24 am IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अब से कुछ देर बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के धर्म गुरुओं से कोरोना संक्रमण के बचाव पर चर्चा करेंगे। इस दौरान प्रदेश के 10 संभागों के मुख्यालय से धर्मगुरू भी सीएम से चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें:दर्दनाक हादसे में 2 पुलिसकर्मी सहित तीन की मौत, CM भूपेश बघेल ने जताया दुख

सीएम शिवराज सिंह इस दौरान कोरोना के संक्रमण से आ रही समस्याओं को अवगत कराएंगे, प्रदेश सरकार के कोरोना बचाव की दिशा में किए गए प्रयासों को भी बताएंगे, इसके अलावा धर्मगुरुओं से अपील करेंगे कि इस संकट की घड़ी में वे भी जनमानस को जागरूक करने का काम करें।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में अनूठी पहल, प्रशासन ‘फूड बैंक’ के जरिए जरूरतमंदों तक पहु…

धर्मगुरूओं से सीएम कहेंगे कि घर पर ही पूजा, इबादत, प्रार्थना करने के लिए अपने धर्म के अनुयायियों से कहें, धर्मो से जुड़े सामाजिक आयोजन न हो, भीड़ इकट्ठी न हो इसकी अपील करेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, आगामी त्योहारों पर लोग घर पर रहे, घर से ईश्वर की प्रार्थना करें, बीते त्योहारों में किस प्रकार लोगों ने घर पर रहकर पूजा की इस पर चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें: महापौर, पार्षद और अध्यक्षों को चुंगी क्षतिपूर्ति मद की राशि का भुगत…

बता दें बीत दिन पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा था कि वे अपने राज्यों में धर्म गुरुओं को जागरूकता फैलाने में लगाएं, उनका सहारा लें? जिससे कि जनता को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने में समझाया जा सके।