सरकार का बड़ा ऐलान, बर्खास्त संविदा कर्मी होंगे बहाल, नियमित पद के 90 फीसदी वेतन मिलेंगे.. देखिए | Kamal Nath MP Government's big announcement, dismissed contract workers will be restored, 90 percent of regular posts will be paid

सरकार का बड़ा ऐलान, बर्खास्त संविदा कर्मी होंगे बहाल, नियमित पद के 90 फीसदी वेतन मिलेंगे.. देखिए

सरकार का बड़ा ऐलान, बर्खास्त संविदा कर्मी होंगे बहाल, नियमित पद के 90 फीसदी वेतन मिलेंगे.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 1, 2019/8:19 am IST

भोपाल। राज्य के संविदा कर्मियों के लिए खुशखबरी है। सरकार ने फैसला किया है कि जो निकाले गए संविदा कर्मचारी फिर से बहाल किए जाएंगे। सीएम कमलनाथ के साथ संविदा कर्मचारियों के प्रतिनिधि मंडल की चर्चा में फैसला लिया गया है। बैठक में स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास, महिला एवं बाल विकास विभाग, सहकारिता विभाग के अफसर मौजूद रहे। (samvida employee news in mp)

पढ़ें- वाहन चोरी की घटनाओं पर लगेगी रोक, माइक्रोडॉट तकनीक अपनाएगी सरकार, क…

सीएम कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने सभी विभागों को निर्देश दिए हैं कि संविदा कर्मचारियों को नियमित पद के 90 फीसदी वेतन देने के निर्देश दिए हैं। महिला एवं बाल विकास विभाग के सुपरवाइजरों को रक्षाबंधन के पहले 90 फीसदी वेतनमान दिया जाएगा।

पढ़ें- त्यौहारों के सीजन में लोगों को राहत, बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के द…

सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित पदों पर मर्जर शूरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं। नियमों में बदलाव की जरूरत होने पर अफसर कैबिनेट में प्रस्ताव भेंजेंगे। अब कोई संविदा कर्मी विभागों से निकाला नहीं जाएगा। गड़बड़ी और लापरवाही के मामले में जांच के बाद कार्रवाई होगी। संविदा कर्मियों को प्रोजेक्ट खत्म होने पर नए प्रोजेक्ट या दूसरे काम में मर्ज किए जाएंगे। मंत्रालय में डेढ़ घंटे चली बैठक में फैसला लिया गया है। (samvida employee news)

पढ़ें- उन्नाव रेप मामला: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, मामले से जुड़े सभी केस दिल्ली ट्रांस…

उन्नाव केस में आरोपी विधायक को बीजेपी ने किया बर्खास्त