8 से 26 जुलाई तक चलेगा मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, 19 दिन में होगी 15 बैठक | Governor anandi ben patel issued Notification for MP assembly monsoon session 2019

8 से 26 जुलाई तक चलेगा मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, 19 दिन में होगी 15 बैठक

8 से 26 जुलाई तक चलेगा मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, 19 दिन में होगी 15 बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : June 7, 2019/12:27 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के लिए राज्यपाल ने शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी है। जारी अधिसूचना के आनुसार मानसून सत्र 8 जुलाई से 26 जुलाई तक चलेगा। वहीं, 19 दिवसीय सत्र में होंगी 15 बैठकें होंगी।

Read More: बिजली कटौती को लेकर सड़क पर उतरे कांग्रेस MLA, कहा- मैं उर्जा मंत्री होता तो कई लोगों को जेल भेज चुका होता

मध्यप्रदेश का बजट विधानसभा के मानसून सत्र में ही पेश होना है। वहीं यह माना जा रहा है कि विधानसभा का मानसून हंगामेदार होने वाला है। विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी तबादला, कर्जमाफी और बिजली कटौती जैसे बड़े मुद्दे बनाकर सरकार का घेराव करते हुए प्लोर टेस्ट की मांग कर सकती है।

Read More: नेता प्रतिपक्ष का बड़ा बयान, कहा- कई अधिकारी तो अभी भी दहशत में हैं कि कब ट्रांसफर ऑर्डर थमा दिया जाए

वहीं लोकसभा चुनाव में प्रदेश में मिली हार के बाद कांग्रेस सरकार पूर्ववर्ती शिवराज सरकार में हुए घोटालों और न्यायिक जांच की रिपोर्ट्स को पेश करेगी। कमलनाथ सरकार विपक्षी बीजेपी को उनके कार्यकाल के व्यापमं, पेंशन घोटाले, मोहर्रम जुलूस विवाद और मंदसौर गोलीकांड के मुद्दे को पर घेरते हुए जवाब मांगेगी।

<iframe width=”1019″ height=”573″ src=”https://www.youtube.com/embed/81GOTUd6cnE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>