राज्यपाल अनुसुईया उइके ने ली सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश | governor anusuiya uikey take review meeting voice president of all university of Chhattisgarh

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने ली सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने ली सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : October 18, 2019/11:47 am IST

रायपुर: राज्यपाल अनुसुईया उइके ने गुरुवार को राजभवन के कांफ्रेंस हॉल में प्रदेश के समस्त विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में अनुसुइया उइके ने कुल​पतियों को कई आवश्यक निर्देश दिए। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए राज्यपाल अनुसुइया उइके ने बताया कि 8 विश्वविद्यालय के कुलपति शामिल हुए। सभी कुलपितयों को 5-5 गांव गोद लेने का निर्देश दिया गया है। साथ ही वाटर हार्वेस्टिंग, पर्यावरण पर काम करने को कहा गया है। इन कामों की मॉनिटरिंग की जाएगी।

Read More: खुदाई के दौरान अयोध्या में मिले थे मंदिर से मिलते जुलते कई अवशेष, हिंदूओं के पक्ष में आ सकता है फैसला!

उन्होंने आगे कहा कि सभी कुलपतियों को विश्वविद्यालय की गुणवत्त के आधार पर काम करने के निर्देश दिए गए हैं, ये हमारी पहली प्राथमिकता है। 2015 में 7 करोड़ रुपए बिल्डिंग बनाने के लिए दिया गया था, लेकिन निर्माण कार्य आज तक पूरा नहीं हो पाया है। ये आश्चर्यजनक बात है। वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि एसटी-एससी वर्ग के प्रोफेसरों को प्रमोशन का लाभ नहीं मिलने के मामले पर राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कहा कि इस संबंध में जल्द से जल्द निर्णय लेने के निर्देश दिए जा चुके हैं।

Read More: पटवारी रिश्वत लेते हुए पकड़ाया, एसीबी ने की थी छापेमार कार्रवाई

इस दौरान उन्होंने कुशभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्व विद्यालय में नए कुल​पति की नियुक्ति को लेकर कहा कि 25 लोगों का आवेदन आया है। जल्द ही उनमें से 3 नाम का पैनल बनाया जाएगा। इसके बाद नाम तय कर लिया जाएगा। इस म​हीने के अंत तक नाम तय कर लिया जाएगा।

Read More: कुंए में गिरी स्कूल बस, 2 बच्चों की मौत 3 की हालत गंभीर, 22 का किया गया रेस्क्यू

उन्होंने नक्सलवाद के मुद्दे को लेकर कहा कि 1-22 अक्टूबर को गृह सचिव आने वाले हैं, मेरी केंद्रीय गृह मंत्री से बात हुई है। गृह सचिव के साथ बैठकर नक्सलवाद पर नया प्लान बनाया जाएगा। उन्होंने सुपेबेड़ा में किडनी पीड़ितों को लेकर उन्होंने कहा कि स्थिति बेहद खराब, सरकार को इस दिशा में जल्द पहल करने की जरुरत। मैं 22 अक्टूबर को सुपेबेड़ा जाऊंगी, हेलिकॉप्टर मिला तो ठीक नहीं तो सड़क मार्ग से जाऊंगी।

Read More: झाबुआ उपचुनाव : कांग्रेस पर किसान कर्जमाफी के फर्जी दस्तावेज बनाने के आरोप, भाजपा प्रत्याशी ने लगाया आरोप

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/F6yp3RbM5og” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers