7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, यात्रा भत्ता में मिली छूट, DA में हो सकता है इजाफा | Govt employees get huge gift, exemption in travel allowance, DA may increase

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, यात्रा भत्ता में मिली छूट, DA में हो सकता है इजाफा

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, यात्रा भत्ता में मिली छूट, DA में हो सकता है इजाफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : December 29, 2020/9:42 am IST

नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। सरकार ने यात्रा भत्ता के दावे में छूट दिया है। यानी अब यात्रा भत्ते के दावे के लिए यात्रा की तारीखों और गाड़ी का नंबर जैसे विवरणों का स्व-प्रमाणन देने की जरूरत नहीं होगी। वहीं दूसरी बड़ी खुशखबरी यह है कि सरकार जल्द ही महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर सकती है।

Read More News: MP Ki Baat: MP में घमासान…स्थापना Vs विसर्जन! विपक्ष की रणनी

सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। वित्त मंत्रालय के तहत काम करने वाले व्यय विभाग ने घरेलू यात्रा के लिए केंद्रीय कर्मचारियों के रीइंबर्समेंट क्लेम के लिए नियमों को सरल कर दिया है। नए​ नियमों के तहत अब केंद्रीय कर्मचारियों को ट्रैवल अलाउंस क्लेम के लिए सेल्फ सर्टिफिकेशन देने की जरूरत नहीं होगी। बता दें कि कि नए नियम का फायदा पे लेवल 9 से 11 पे मैट्रिक्स में आने वाले सरकारी कर्मचारियों को ही इसका लाभ दिया जाएगा। इससे पहले लेवल 8 और इससे नीचे के कर्मचारियों को शहर के अंदर यात्रा करने पर वाउचर/रसीद सब्मिट करने से छूट दी गई थी।

Read More News: खुड़मुड़ा हत्याकांड मामले में जांच के लिए MP से बुलाई गई फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम, CCTV फुटेज से भी मिले अहम क्लू

इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों के जीवन स्तर में सुधार के लिए सरकार डीए में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है। मोदी सरकार आने वाले दिनों में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी की घोषणा कर सकती है। खबरों की माने तो सरकार जून 2021 में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर सकती है। 

Read More News: CG Ki Baat: बारदान बिन ‘किसान’…कैसे बिकेगा धान! किसानों को सता रही चिंता, तय 

 
Flowers