Goyal Group's innovative initiative in jagdalpur | गोयल ग्रुप की अभिनव पहल, निभाया सामाजिक सरोकार, 7 बड़ी संस्थाओं को कंपनी का सहयोग

गोयल ग्रुप की अभिनव पहल, निभाया सामाजिक सरोकार, 7 बड़ी संस्थाओं को कंपनी का सहयोग

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 13 Aug 2019 09:06 AM, Updated On 13 Aug 2019 11:40 AM

जगदलपुर। गोयल ग्रुप ऑफ कंपनीज अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए हमेशा ही अग्रणी रहा है। इसी कड़ी में बस्तर के नक्सल प्रभावित शिवानंद आश्रम में स्कूल बिल्डिंग छात्रावास एवं सभा भवन का निर्माण कंपनी की ओर से करवाया गया। शिवानंद आश्रम पिछले कई साल से नक्सल प्रभावित इलाके के बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए जगदलपुर में प्रयासरत है। ऐसे में संस्था के सहयोग के लिए गोयल ग्रुप ने ये अभिनव पहल की है।

देखें वीडियो-

पढ़ें- खुद को जिंदा साबित करने 6़ साल से प्रशासन से लड़ता रहा 80 साल का बुजुर्ग, थम गई सांसे, लेकिन नहीं...

ये तस्वीरें बस्तर के नक्सल प्रभावित और मुश्किल इलाकों में शिक्षा के लिए काम कर रहे शिवानंद आश्रम की हैं। जहां गोयल ग्रुप ने सामाजिक सहभागिता की जिम्मेदारी निभाते हुए आश्रम के लिए बाउंड्री वॉल, भवन निर्माण, आश्रम और सभा भवन के अलावा भोजनशाला का निर्माण किया है। जिनका पूजा-पाठ और हवन के साथ लोकार्पण हुआ। इस आश्रम में नक्सल प्रभावित इलाकों के बच्चे पढ़ाई करते हैं। शिवानंद आश्रम के संचालक शिवदासानंद ने कहा कि ऐसी संस्थाओं के सहयोग से शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम करने का माहौल बन रहा है। जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने आश्रम के शाला भवन, सभा भवन के अलावा भोजनशाला का लोकार्पण करते हुए गोयल ग्रुप के सामाजिक सहभागिता की पहल का स्वागत किया।

पढ़ें- नक्सलियों ने यात्री बस को किया आग के हवाले, सभी यात्रियों का मोबाइल..

बस्तर के नक्सल प्रभावित और दुर्गम इलाकों से शिक्षा के लिए आश्रम आने वाले बच्चों के लिए गोयल ग्रुप की ओर से विद्यालय परिसर के अलावा आवासीय परिसर का भी निर्माण कराया गया है। गोयल ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर नरेंद्र गोयल ने बताया कि छत्तीसगढ़ में ऐसी 7 बड़ी संस्थाओं को कंपनी ने सहयोग किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि गोयल ग्रुप सामाजिक सरोकारों को हमेशा प्राथमिकता देता रहेगा। कार्यक्रम में मौजूद पद्मश्री शिक्षाविद धर्मपाल सैनी ने भी गोयल ग्रुप के काम की तारीफ की।

पढ़ें- नक्सलियों ने यात्री बस को किया आग के हवाले, सभी यात्रियों का मोबाइल..

सामाजिक सरोकारों के प्रति सजग गोयल ग्रुप ऑफ कंपनीज इस तरह की पहल हमेशा से करती आई है। ये पहल संस्थाओं को मजबूती देती है और इससे छात्रों का भविष्य भी उज्ज्वल होता है। गोयल ग्रुप के इस काम की सभी ने मुक्तकंठ से तारीफ की।

कातिल आशिक

Web Title : Goyal Group's innovative initiative in jagdalpur

जरूर देखिये