राशन की दुकानों पर चने की दाल भी मिलेगी, 27 रू प्रति किलो के हिसाब से एक परिवार को मिलेगा चार किलो

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 04 Feb 2019 04:42 PM, Updated On 05 Feb 2019 03:46 PM

भोपाल। अब मध्य प्रदेश में कंट्रोल की दुकानों पर चने की दाल भी मिलेगी, जिसमें चना दाल 27 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्रति सदस्य को 1 किलो और एक परिवार को अधिकतम 4 किलों दाल वितरित की जाएगी। इस योजना का प्रदेशव्यापी शुभारंभ ग्वालियर से खाद्य मंत्री प्रद्धुमन सिंह तोमर ने किया।

पढ़ें-IBC-24ममता बनर्जी और सीबीआई में टकराव,पूरे पश्चिम बंगाल में टीएमसी का प्रदर्शन, सीबीआई 

इस योजना से लगभग 24 हज़ार उचित मूल्य की दुकानों से एक करोड़ 11 लाख 44 हज़ार से अधिक परिवारों के 5 करोड़ 44 लाख सदस्य लाभान्वित होंगे। साथ ही इस योजना से ग्वालियर जिले के 2 लाख 23 हज़ार 450 परिवारों को लाभ मिलेगा। इस योजना में चने की दाल 27 रुपए प्रति किलो और मसूर की दाल 24 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से मिलेगी।

पढ़ें-IBC-24सुप्रीम कोर्ट ने दी कोलकाता पुलिस को चेतावनी, सबूत से 

इसके साथ ही खाद्य मंत्री प्रद्धुमन सिंह तोमर ने कंट्रोल की दुकानों पर काला बाजारी रोकने के लिए एक और बड़ी घोषणा की है। जिसमें उन्होनें कहा कि राशन की कालाबाजारी रोकने के लिए कंट्रोल संचालकों के कमीशन में बढ़ोत्तरी की जाएंगी। जिससे कालाबाजारी रूकेंगी। वहीं इस योजना से हितग्राही भी काफी उत्साहित है। आपको बता दें कि कंट्रोल की दुकानों पर गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के अलावा, 24 अन्य कैटेगरी के परिवार भी शामिल किया गया हैं।

Web Title : Gram dal will also be available at ration shops

जरूर देखिये