किराना, डेलीनीड्स की दुकानें सुबह 9 से 3 बजे तक खुलेंगी, दूध वितरण का भी तय किया समय, इस जिले में बढ़ाया गया लॉकडाउन | Grocery, Delenid's shops will open from 9 am to 3 pm Time fixed for milk delivery Lockdown extended in this district

किराना, डेलीनीड्स की दुकानें सुबह 9 से 3 बजे तक खुलेंगी, दूध वितरण का भी तय किया समय, इस जिले में बढ़ाया गया लॉकडाउन

किराना, डेलीनीड्स की दुकानें सुबह 9 से 3 बजे तक खुलेंगी, दूध वितरण का भी तय किया समय, इस जिले में बढ़ाया गया लॉकडाउन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : May 15, 2021/11:49 am IST

कोरबा। देश में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने पूरे देश में कहर बरपा रखा है। हालात ये हैं कि कई राज्यों में अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल रहे हैं। बेड मिल जाते हैं तो ऑक्सीजन की कमी के चलते लोगों की मौत हो रहीं हैं। वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण अब ढलान पर है ।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नहीं होगी वैक्सीन की कमी, रायपुर पहुंची एक और बड़ी खेप, इस उम्र वालों को लगाया जाएगा टीका

इसको न्यूनतम करने की कवायद जारी है। कोरोना की रोकथाम में लॉकडाउन सबसे कारगर हथियार है, बीते एक महीने में जिलों में लगाए गए लॉक डाउन की वजह से कोरोना की रफ्तार थमी है। वहीं कोरबा जिले में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाया गया है।

ये भी पढ़ें: सभी दुकानें, फल-सब्जी, अंडा, मछली, मांस और पोल्ट्री, दूध शाम 5 बजे

कोरबा जिले में 31 मई रात 12 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी किया है। लॉकडाउन की अवधि के दौरान किराना, डेलीनीड्स की दुकानें खुल सकेंगी, इसके लिए समय भी निर्धारित किया गया है। किराना, डेलीनीड्स की दुकानें सुबह 9 से 3 तक खुलेंगी। दूध वितरण सुबह 6 से 8 व शाम 5.30 से 6.30. तक किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें- नहीं होगी 10वीं बोर्ड की परीक्षा, 12वीं बोर्ड की परीक्षा आगामी आदेश तक स्थगित, शिक्षा मंडल

वहीं धमतरी जिले में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाया गया है। जिले में 31 मई रात 12 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इस संबंध में कलेक्टर जे पी मौर्य ने आदेश जारी किया है।

ये भी पढ़ें- नहीं होगी 10वीं बोर्ड की परीक्षा, 12वीं बोर्ड की परीक्षा आगामी आदेश तक स्थगित, शिक्षा मंडल

छत्तीसगढ़ में कोरोना रिकवरी रेट में सुधार हुई है, नए मरीजों की अपेक्षा अब स्वास्थ होने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ रहा है। वहीं, संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन का निर्देश जारी किया है। सरकार की ओर से निर्देश जारी होने के बाद सभी जिलों के कलेक्टरों ने लॉकडाउन बढ़ा दिया है। इसी कड़ी में कांकेर जिला प्रशासन ने भी लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

Read More: घर के सामने गैस चूल्हे पर रखकर किया कोरोना संक्रमित का दाह संस्कार, वीडियो देखकर नम हो जाएंगी आंखें

मिली जानकारी के अनुसार कांकेर जिले में 1 जून सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। जारी निर्देश के अनुसार किराना, दूध, फल सब्जी सहित जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है। वहीं, कुछ सेवाओं पर प्रशासन ने रोक लगा दी है। इस संबंध में जिला कलेक्टर चंदन कुमार ने आदेश जारी कर दिया है। 

Read More: प्रदेश के इस जिले में 15 दिन बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, सभी सामूहिक कार्यक्रमों में रहेगा प्रतिबंध 

Document 244 by Abhishek Mishra on Scribd