छात्रवृत्ति में जीएसटी काटने से हड़कंप, छात्रों को वापस दी जाएगी काटी गई राशि.. देखिए | GST cutting case in scholarship

छात्रवृत्ति में जीएसटी काटने से हड़कंप, छात्रों को वापस दी जाएगी काटी गई राशि.. देखिए

छात्रवृत्ति में जीएसटी काटने से हड़कंप, छात्रों को वापस दी जाएगी काटी गई राशि.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : July 13, 2019/9:28 am IST

सरगुजा। बच्चों की छात्रवृत्ति में जीएसटी काटे जाने के मामले को IBC24 द्वारा प्रमुखता से उठाए जाने के बाद अब प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल बीईओ को पत्र जारी करते हुए काटे गए जीएसटी की राशि छात्रों को वापस दिलाने के आदेश जारी किए हैं। इसके साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी ने बैंक से संपर्क कर छात्रों के खाते से काटे गए न्यूनतम बैलेंस की राशि भी वापस दिलाने की बात कही है।

पढ़ें- कवासी लखमा का बयान, कांग्रेस के मंत्रियों के लिए पंडाल, कारपेट और सोफा लगाने की जरूरत नहीं

दरअसल IBC24 ने खुलासा किया था कि मैनपाट ब्लॉक के छात्र जिनके खाते सेंट्रल बैंक में खोले गए हैं उन खातों में से सेंट्रल बैंक प्रबंधन ने न सिर्फ न्यूनतम राशि के नाम पर बच्चों की छात्रवृत्ति राशि में कटौती की बल्कि जीएसटी के नाम पर भी राशि काटी गई थी। इस खबर को प्रमुखता से दिखाए जाने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए बीईओ को पत्र जारी करते हुए बच्चों की राशि वापस दिए के आदेश जारी किए हैं।

पढ़ें- दो सरकारी कर्मचारी चला रहे थे सेक्स रैकेट, जेल भेजने के एक महीने बा…

डीईओ ने भी माना कि बच्चों की काटी गई राशि गलत है। ऐसे में बैंक प्रबंधन से जल्द ही इस मामले में संपर्क कर छात्रवृत्ति की राशि वापस किए जाने की बात कही जा रही है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ से कश्मीर के आतंकियों को आर्थिक मदद पहुंचाने वाले 4 आरोपि..

फेसबुक फ्रैंड ने युवती को अपार्टमेंट में बुलाया, फिर दोस्तों के साथ किया गैंगरेप

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/wEVxai3xOnU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>