गुटखा व्यापारियों के ठिकानों पर GST की दबिश, करोड़ों रुपए की कर चोरी का खुलासा | GST Raid in Durg and Bilaspur

गुटखा व्यापारियों के ठिकानों पर GST की दबिश, करोड़ों रुपए की कर चोरी का खुलासा

गुटखा व्यापारियों के ठिकानों पर GST की दबिश, करोड़ों रुपए की कर चोरी का खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : January 26, 2020/3:41 am IST

रायपुर: स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत खाद्य एवं औषधि विभाग की ओर छत्तीसगढ़ में गुड़ाखू और हुक्का बार बंद करने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजे गए हैं। वहीं, दूसरी ओर गुटखा व्यापारियों के खिलाफ जीएसटी की कार्रवाई लगातार जारी है। शनिवार को जीएसटी की टीम ने छत्तीसगढ़ के दो बड़े शहरों में गुटखा व्यापारियों के ठिकानों पर दबिश दी है।

Read More: छत्तीसगढ़ विधानसभा में विस सचिव सीएस गंगराडे ने किया ध्वजारोहण

मिली जानकार के अनुसार स्टेट जीएसटी की टीम ने शनिवार पूरे प्रदेश में एकसाथ जीएसटी की अलग-अलग टीम ने छापेमारी की है। जिसमें बिलासपुर में 30 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारियों की तीन टीमों ने शहर के इंडस्ट्रियल एरिया में संचालित गुटखा फर्म केपी सुगन्ध, केपी पान और जय बाबा ट्रेडर्स में छापा मारा। शुरुआती जांच में ही इन फर्मों में बड़े जीएसटी चोरी का खुलासा हुआ है। जिनमें केपी सुगंध से 1 करोड़ 20 लाख और केपी पान से चार करोड़ 80 लाख की वसूली की गयी है। वहीं जयबाबा ट्रेडर्स से दस्तावेज और हार्डडिस्क जब्त किये गए हैं। जीएसटी के टीम की कार्रवाई अभी भी जारी है। जांच के बाद आगे भी मामले में बड़े कर चोरी का खुलासा हो सकता है।

Read More: छत्तीसगढ़ के इकलौते पुलिस अधिकारी लक्ष्मण केवट को चौथी बार नवाजा जाएगा राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार से, 100 से अधिक नक्सलियों को कर चुके हैं ढेर

वहीं, दूसरी ओर दुर्ग में जीएसटी की टीम ने दिलीप तम्बाखू और राठी टोबैको पर दबिश दी है। इस दौरान राठी टबैको से 10 लाख और दिलीप तंबाखू से 12 लाख का सिक्योरिटी चेक लिया गया है। बताया जा रहा है कि जीएसटी अधिकारियों ने दो अलग—अलग टीम बनाकर कारोबारियों के ठिकानों में दबिश दी है।

Read More: गणतंत्र दिवस पर आजादी का जश्न! पुलिस ने दो नाबालिगों को आजाद कराया नक्सलियों के चंगुल से

 
Flowers