मोदी ,प्रियंका प्रिंट के बाद गुजरात के व्यापारियों ने तैयार की एयर स्ट्राइक साड़ी | Gujarat Mill Prints Sarees With Photos Of Pulwama Martyrs

मोदी ,प्रियंका प्रिंट के बाद गुजरात के व्यापारियों ने तैयार की एयर स्ट्राइक साड़ी

मोदी ,प्रियंका प्रिंट के बाद गुजरात के व्यापारियों ने तैयार की एयर स्ट्राइक साड़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 01:22 PM IST, Published Date : March 1, 2019/11:36 am IST

सूरत। गुजरात का साड़ी उद्योग पूरे विश्व में प्रसिद्ध है जिसके पीछे की वजह है वहां के लोगों की क्रिएटिव सोच। उन्हें पता है बाजार में कौन सा माहौल चल रहा है उसके हिसाब से वे साड़ी भी तैयार करवा देते हैं। हाल ही में नरेंद्र मोदी ,प्रियंका गांधी, राहुल गांधी की प्रिंट साड़ी के बाद सूरत के व्यपारियों ने एयर स्ट्राइक पर साड़ी तैयार की हैं।

दरअसल इन दिनों गुजरात में बनी एयर स्ट्राइक वाली साड़ियां चर्चा में बनी हुई हैं। बता दें कि इस साड़ी में भारतीय वायुसेना द्वारा पूरे एयर स्ट्राइक की स्टोरी तैयार की गई है।दुकानदारों का कहना है कि इस साड़ी की अच्छी खासी डिमांड देखी जा रही है। जिसे सभी वर्ग की महिलाएं ऑन लाइन ही ऑर्डर कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि गुजरात में मोदी की प्रिंट सदी के बाद दो नए नेताओं की एंट्री भी खूब चर्चा में है। कांग्रेस समर्थक कपड़ा कारोबारियों ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी की तस्वीर वाली साड़ियां बना कर भी बेचनी शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि सूरत में बनने वाली साड़ियां देश भर के तमाम राज्यों में भेजी जाती हैं। यही वजह है कि राजनीतिक दल साड़ियों के ज़रिए अपना-अपना चुनाव प्रचार करने में जुट गए हैं।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Gujarat: Annapurna Industries Pvt Ltd, a textile mill in Surat, has manufactured a batch of sarees as a tribute to CRPF jawans who lost their lives in <a href=”https://twitter.com/hashtag/PulwamaAttack?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#PulwamaAttack</a>. Mills&#39; Director says, &quot;We will donate the entire profit earned, to the families of the martyred jawans.&quot; (21.02) <a href=”https://t.co/uXTJDPm7pA”>pic.twitter.com/uXTJDPm7pA</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1098707625976295424?ref_src=twsrc%5Etfw”>February 21, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

बताया जा रहा है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले सूरत के इस कपड़ा बाजार में आम तौर पर बीजेपी के समर्थन नरेंद्र मोदी के फोटो प्रिंट वाली साड़ियां छपवाते थे, जिन्हें मांग के मुताबिक देश के विभिन्न राज्यों में सप्लाई किया जाता था। लेकिन जब से नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाली साड़ियां चर्चा में आई हैं।

 

 

कांग्रेस भी इस रेस में पीछे नहीं रहना चाहती। यही वजह है कि कांग्रेस समर्थक गौरव जैसे कारोबारी राहुल गांधी के फोटो प्रिंट वाली साड़ियां यहां बनवा रहे हैं।वहीं देश में इन दिनों चल रहे युद्ध की स्थिति को देखते हुए एयर स्ट्राइक साड़ी भी अपनी पकड़ बना ली है।