पाकिस्तान में रद्द हो सकती है हाफिज़ सईद की नज़रबंदी

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 11 Oct 2017 05:51 PM, Updated On 11 Oct 2017 05:51 PM

 

पाकिस्तान के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का सरगना और मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद की नज़रबंदी खत्म हो सकती है. पाक सरकार की तरफ से सबूत नहीं देने पर लाहौर हाईकोर्ट ने नज़रबंदी रद्द कर देने की चेतावनी जारी की है.

ये भी पढ़ें- आतंक के आका हाफिज सईद ने बनाई राजनीतिक पार्टी

हाफिज़ सईद 31 जनवरी से लाहौर में नजरबंद है, लाहौर हाई कोर्ट ने सईद को नजरबंदी में रखने के खिलाफ दायर याचिका पर मंगलवार को सुनवाई की थी। सुनवाई में गृह सचिव को सईद और उसके साथ चार लोगों की नजरबंदी से जुड़े तमाम दस्तावेजों के साथ हाजिर होने को कहा गया था।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: हाफिज सईद की नजरबंदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज

लेकिन वह हाजिर नहीं हुए। इस पर जस्टिस सैयद मजहर अली अकबर नकवी नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि किसी भी नागरिक को लंबे समय तक सिर्फ प्रेस  क्लीपिंग्स के आधार पर नजरबंद नहीं रखा जा सकता।

ये भी पढ़ें- 'हाफिज सईद और दाऊद इब्राहिम को भी 'मोक्ष' दिलाए सेना'

सईद के मामले में सरकार का रवैया यह दिखाता है कि उसके पास ठोस सबूत नहीं हैं। अगर सरकार ने सईद के खिलाफ सबूत पेश नहीं किया तो नजरबंदी के फैसले को खारिज किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- हाफिज सईद उगला जहर, कहा- 'भारत के खिलाफ छेड़ेगा जेहाद'

अदालत की कार्रवाई रोकने की बार-बार दरख्वास्त से नाराज जज ने सुनवाई 13 अक्टूबर तक टाल दी। सईद के वकील ए के डोगर ने कहा सरकार ने जमात-उद-दावा के नेता को अफवाहों और आशंकाओं के आधार पर नजरबंद किया है।

 

वेब डेक्स, IBC24

Web Title : Hafeez Saeed's detention can be canceled in Pakistan

जरूर देखिये