गंजेपन से छुटकारा पाने युवक ने कराया हेयर ट्रांसप्लांट, अनैफिलैक्सिक एलर्जी से मौत

 Edited By: Renu Nandi

Published on 13 Mar 2019 02:37 PM, Updated On 13 Mar 2019 02:37 PM

मुंबई। इन दिनों बालों के झड़ने की समस्या से आमतौर पर सभी परेशान रहते हैं। ऐसे में विज्ञापन कंपनी लोगो के इमोशन को समझते हुए उसे इतना मोटिवेट करती है कि हर आदमी अपने गंजेपन की समस्या से निजात पाने हेयर ट्रांसप्लांट को ही एकमात्र उपाय समझ बैठता है।
ये भी पढ़ें -राजनांदगांव सीमा क्षेत्र में नक्सलियों का 10 डंप बरामद, डेटोनेटर,पाइप 

इसी के चलते मुम्बई के एकव्यपारी ने भी इसी ट्रांसप्लांट का सहारा लिया, लेकिन उसे गंजेपन की समस्या से छुटाकारा नहीं मिला। बल्कि असमय ही उसकी जान चली गई। बताया जा रहा है कि बिज़नेसमैन श्रवण चौधरी नाम हेयर ट्रांसप्लाइंट कराने मुम्बई के चिंचपोकली में एक प्राइवेट अस्पताल में गया था। वहां उसके बालों का ट्रांसप्लांट किया गया और फिर उसे तत्काल डिस्चार्ज भी कर दिया गया। लेकिन दो दिन बार उसकी एलर्जी के कारण मौत हो गई।
ये भी पढ़ें -ओपन स्कूल मुख्य परीक्षा की समय सारणी में परिवर्तन

43 साल के श्रवण चौधरी को हिरानंदानी अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टर ने चेक करके बताया कि उन्हें अनैफिलैक्सिक एलर्जी हुई है, जिसमें चेहरे और शरीर पर गंभीर दर्द भरी सूजन होती है। श्रवण चौधरी के भतीजे त्रिलोक कुमार ने बताया, कि उसके चाचा इस सर्जरी के लिए सिर्फ ड्राइवर को साथ ले गए थे. जब वो वापस आए तो उन्हें नहाने पर उनके सिर और चेहरे पर जलन होने लगी. उनका चेहरा बहुत सूज़ गया. ये सब सर्जरी के बाद ही हुआ और उनकी दो दिन में ही मौत हो गई।

Web Title : hair transplant death

जरूर देखिये