हार्दिक इन सुजय आउट, महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका | Hardik in sujay out big blow to Congress in Maharashtra

हार्दिक इन सुजय आउट, महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका

हार्दिक इन सुजय आउट, महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : March 12, 2019/9:15 am IST

मुंबई । लोकसभा चुनाव की तरीखों का ऐलान होते ही उठापटक शुरू हो गई है। महाराष्‍ट्र कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्‍ण विखे पाटील के बेटे सुजय विखे पाटील मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। बीजेपी का दामन थामते ही सुजय ने पीएम मोदी समेत तमाम बड़े नेताओं की तारीफ के पुल बांध दिए ।उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का पार्टी में शामिल किए जाने पर शुक्रिया अदा करते हैं। सुजय ने स्पष्ट कर दिया है कि उन्होंने यह फैसला अपने पिता के खिलाफ लिया है। सुजय ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मेरे पिता इस फैसले का कितना समर्थन करेंगे, लेकिन बीजेपी के नेतृत्व में मैं अपना सब कुछ झोंक दूंगा ताकि मेरे माता-पिता गर्व महसूस कर सकें। सीएम देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी विधायकों ने मेरे इस फैसले का पूरा समर्थन किया।’

ये भी पढ़ें- गुजरात में 58 साल बाद CWC की बैठक, हार्दिक पटेल थामेंगे कांग्रेस का हाथ

कांग्रेस कार्यसमिति यानि सीडब्ल्यूसी की 58 साल बाद गुजरात में अहम बैठक चल रही है । लंबे समय से गुजरात में सत्ता से बेदखल कांग्रेस अपना जनाधार बढ़ाने की कोशिश कर रही है। पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को भी कांग्रेस ने अपने पाले में कर लिया है। लेकिन उनके महाराष्ट्र में सुजय के बीजेपी में सामिल होने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

ये भी पढ़ें-‘दांडी मार्च’ की 89वीं सालगिरह पर साबरमती आश्रम पंहुचा गांधी

सुजय अहमदनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे।इस बारे में सुजय ने कहा था, ‘मैं पिछले दो साल से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा हूं। चाहे यह सीट कांग्रेस को मिले या न मिले लेकिन मैं यहीं से चुनाव लडूंगा।’ लेकिन शरद पवार की अगुआई वाली एनसीपी के अहमदनगर सीट कांग्रेस को देने से इनकार करने के बाद सुजय का बीजेपी में आना तय माना जा रहा था। राधाकृष्‍ण पाटील ने भी शरद पवार से अहमदनगर सीट अपने बेटे सुजय को देने के लिए मनाने की कोशिश की थी, लेकिन शरद पवार ने इससे इनकार कर दिया। एनसीपी का सुझाव था कि अगर सुजय चाहें तो वह अहमदनगर से एनसीपी के उम्‍मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- UNHRC में पुलवामा अटैक की निंदा, POK कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान को किया बेनकाब,

बीजेपी में शामिल होने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मौके पर कहा, ‘राज्‍य इकाई ने सुजय विखे पाटील का नाम लोकसभा की उम्‍मीदवारी के लिए केंद्रीय संसदीय बोर्ड के पास भेज दिया है। हमें उम्‍मीद है कि केंद्रीय संसदीय बोर्ड उनकी उम्‍मीदवारी को मंजूर कर लेगा। कहा जा रहा है कि बीजेपी में शामिल होने और उन्हें अहमदनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिए जाने की खबर पर बीजेपी पार्टी में भी खासी नाराजगी है।