चोट से उबरे हार्दिक पांड्या, घरेलू क्रिकेट में की वापसी | Hardik recovers from injury, returns to domestic cricket

चोट से उबरे हार्दिक पांड्या, घरेलू क्रिकेट में की वापसी

चोट से उबरे हार्दिक पांड्या, घरेलू क्रिकेट में की वापसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : December 15, 2018/9:35 am IST

मुंबई। एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोट लगने से टूर्नामेंट से बाहर हुए हार्दिक पांड्या अब स्वस्थ हो चुके हैं। इस चोट के चलते वे वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज में भारतीय दल का हिस्सा नहीं बन सके थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज़ के लिए चुनी गई टीम में भी वे भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना सके।

वापसी के बाद पांड्या को रणजी ट्रॉफी के छठे राउंड के लिए बड़ौदा की टीम में शामिल किया गया है। वे 14 दिसंबर से वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई और बड़ौदा के खिलाफ मैच में हिस्सा ले रहे है। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मुकाबले में मुंबई के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट अपने नाम किए।

हार्दिक फिलहाल रणजी मैचों में खेलकर अपनी लय प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर पांड्या इन मुकाबलों में रन बनाते हैं और अपनी फिटनेस साबित करने कामयाब होते हैं तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जानी वाली वनडे टीम के लिए भारतीय टीम में चुना जा सकता है। हालांकि उन्हें न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया A टीम में शामिल किया गया था। लेकिन अब वह टेस्ट पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। रणजी ट्रॉफी ग्रुप-ए मुकाबले में बड़ौदा के लिए मुंबई के खिलाफ पांड्या ने खेल के पहले दिन 74 रन दे कर तीन विकेट अपने नाम किए।

हालांकि इसके बावजूद मुंबई टीम ने कप्तान सिद्धेश लाड और श्रेयस अय्यर के शतकों की मदद से बड़े स्कोर की ओर कदम बढ़ाते हुए पहली पारी में आठ विकेट पर 439 रन बना लिए हैं। सिद्धेश और श्रेयस ने तीसरे विकेट के लिए 283 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को विशाल स्कोर की ओर बढ़ाया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और दोनों ओपनर बल्लेबाज आदित्य तारे और विक्रांत औटी ने अपने विकेट जल्द ही गंवा दिए। इसके बाद श्रेयस ने अपने 178 रनों की पारी में 139 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके और 11 छक्के लगाए। वहीं सिद्धेश ने 173 गेंदों का सामना करते हुए 130 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और दो छक्के शामिल थे।

यह भी पढ़ें : ताम्रध्वज के नाम पर मुहर लगने की खबर, समर्थक एयरपोर्ट रवाना, 18 को शपथग्रहण 

हार्दिक के अलावा बड़ौदा के लिए भार्गव भट्ट सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 68 रन देकर चार विकेट हासिल किए। बड़ौदा ने अपने पिछले मैच में छत्तीसगढ़ को हराया था। हार्दिक पांड्या के टीम में शामिल होने से निश्चित तौर पर उनकी टीम और मजबूत हो जाएगी। इस रणजी सीजन में बड़ौदा ने अभी तक 5 मैच खेले हैं, जिसमें 3 ड्रॉ रहे हैं और 1 मैच में उसने जीत हासिल की है। एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। ग्रुप-ए में बड़ौदा की टीम अभी तीसरे स्थान पर है। पांड्या को बाबाशफी पठान की जगह टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान भी बड़ौदा की टीम का हिस्सा हैं।