Election Result: हरियाणा के रण में CM मनोहर जीत के करीब, लेकिन कई दिग्गज नेता हार की कगार पर | Hariyana Eleciton Result: CM Manohar lal khattar Leading by 19278 votes

Election Result: हरियाणा के रण में CM मनोहर जीत के करीब, लेकिन कई दिग्गज नेता हार की कगार पर

Election Result: हरियाणा के रण में CM मनोहर जीत के करीब, लेकिन कई दिग्गज नेता हार की कगार पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 24, 2019/7:40 am IST

हरियाणा। हरियाणा के रण में दोनों प्रमुख पार्टियों के बीच काटे की टक्कर चल रही है। अभी तक आए रूझानों में 90 विधानसभा सीटों में भाजपा 35 तो वहीं कांग्रेस 35 जजेपी 10 एलेनो 2 अन्य 8 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। बात करे वीआईपी सीट की तो प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल विधानसभा सीट से 19278 वोटों से आगे चल रहे हैं। लेकिन बीजेपी के 7 मंत्रियों ने बड़ा झटका दिया हैै।

यह भी पढ़ें-हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अपडेट, देखिए रूझानों में किसे मिल रही बढ़त

बता दें कि 2014 में करनाल विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भारी मतों से जीत हासिल की थी। खट्टर को कुल 82485 वोट मिले थे जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी निर्दलीय प्रत्याशी जयप्रकाश गुप्ता को सिर्फ 18712 वोट मिले थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 63773 वोटों से जीत प्राप्त की थी। 2014 में करनाल सीट पर तीसरे नंबर पर इंडियन नैशनल लोक दल के प्रत्याशी मनोज वाधवा रहे जिन्हें 17651 वोट मिले थे जबकि चौथे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंदर नरवाल रहे थे जिन्हें 12779 वोट मिले थे।

यह भी पढ़ें-किसके सिर सजेगा ताज-फैसला आज, हरियाणा- महाराष्ट्र सहित 17 राज्यों क…

चुनाव लड़ रहे प्रमुख उम्मीदवारों में सीएम मनोहर लाल खट्टर (करनाल), पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा (गढ़ी सांपला किलोई), रणदीप सिंह सुरजेवाला (कैथल), किरण चौधरी (तोशाम) और कुलदीप विश्नोई (आदमपुर) और जजपा के दुष्यंत चौटाला (उचना कलां) शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- झारखंड में भी लोकप्रिय हैं मंत्री कवासी लखमा, जनआक्रोश रैली में जुट…

उम्मीदवारों का रिजल्ट
पहलवान और बड़ौदा से बीजेपी उम्मीदवार योगेश्वर दत्त 3590 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

दादरी विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी की बबीता फोगाट 2387 वोटों के साथ आगे चल रही हैं। हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर दिख रही है तो वहीं नई नवेली पार्टी जेजेपी किंगमेकर साबित हो सकती है।

रेवाड़ी से कांग्रेस प्रत्याशी चिरंजीव 2500 वोटों से आगे चल रहे हैं। उचाना से दुष्यन्त चौटाला बीजेपी की प्रेमलता सिंह से करीब 11 हजार वोटों से आगे हैं जबकि नारनौंद से मंत्री कैप्टन अभिमन्यु सिंह करीब 10 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं।

दुष्यंत चौटाला उचाना कलां विधानसभा सीट से 11,500 वोट से आगे चल रहे हैं। उचाना कलां विधानसभा सीट हरियाणा की उन चुनिंदा सीटों में से एक है जहां बीजेपी का सीधा मुकाबला जेजेपी से है। 2014 में दुष्यंत चौटाला के सांसद बनने में उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र का बड़ा योगदान था।

बीजेपी के कद्दावर नेता और सरकार में आधा दर्जन से ज्यादा विभागों के मंत्री कैप्टन अभिमन्यु जेजेपी प्रत्याशी राम कुमार गौतम से 5224 वोटों से पीछे चल रहे हैं। कद्दावर जाट नेता कैप्टन अभिमन्यु हरियाणा में बीजेपी का बड़ा चेहरा माने जाते हैं।

कैथल विधानसभा सीट से कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला पीछे हो गए हैं। बीजेपी उम्मीदवार लीलाराम ने बढ़त बना ली है।

हरियाणा में बीजेपी के तीन मंत्री पीछे चल रहे हैं। कैप्टन अभिमन्यु, धनखड़ और रामविलास शर्मा पीछे। 75 पार का दावा करने वाली बीजेपी के लिए यह अच्छी खबर साबित नहीं होगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/V0QaNIZVgD0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>