हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अपडेट, देखिए रूझानों में किसे मिल रही बढ़त | Haryana and Maharashtra assembly election results

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अपडेट, देखिए रूझानों में किसे मिल रही बढ़त

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अपडेट, देखिए रूझानों में किसे मिल रही बढ़त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : October 24, 2019/3:20 am IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और रूझान भी सामने आने लगे हैं। 239 सीटों के रूझानों में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को 160 सीटों पर बढ़त, कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन 63 सीटों पर आगे हैं।

पढ़ें- खैर नहीं औसत से ज्यादा वजन और बड़े तोंद वाले पुलिसकर्मियों की, SP न…

राज्य में बीजेपी सीएम देवेंद्र फडणवीस के सहारे दोबारा सत्ता में काबिज होने की राह देख रही है। यहां पार्टी 164 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जिसमें उसके कमल के निशान पर चुनाव लड़ने वाले छोटे सहयोगी दलों के उम्मीदवार भी शामिल हैं। वहीं, सहयोगी शिवसेना ने 126 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं। दूसरी ओर, कांग्रेस ने 147 और सहयोगी एनसीपी ने 121 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

पढ़ें- उत्पाती युवकों को छुड़ाने महिलाओं ने आधी रात किया थाने का घेराव, कहा- आरोपियों की तोड़फोड़ को उचि…

अन्य दलों में, राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने 101 उम्मीदवार, भाकपा ने 16, माकपा ने आठ उम्मीदवार उतारे हैं। बसपा ने 262 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। कुल 1400 निर्दलीय भी चुनाव मैदान में हैं। हालांकि, विपक्ष का प्रचार अभियान फीका रहा क्योंकि कांग्रेस और एनसीपी दोनों अंदरूनी खींचतान और नेताओं के पार्टी छोड़ने से बुरी तरह प्रभावित थीं।

पढ़ें- डॉक्टर ने HC में की याचिका, कहा- जेल में राम रहीम की जान को खतरा

हरियाणा का मुकाबला 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं। राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और जननायक जनता पार्टी के बीच मुख्य मुकाबला है। हरियाणा में बीजेपी जीत का दावा कर रही है,एग्जिट पोल के सर्वे ने त्रिशंकु विधानसभा का संकेत दिए हैं। वहीं, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी बहुमत वाली सरकार बनाने की बात कह रहे हैं। लेकिन आज तस्वीर साफ हो जाएगी कि हरियाणा का किंग कौन होगा।

 

 
Flowers